RSS प्रचारक सतीश कुमार का बयान- ‘बच्चे 2 नहीं 4 अच्छे, 2047 में हमें बुड्ढों का देश नहीं बनना’

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकार द्वारा बच्चे दो ही अच्छे का नारा दिया गया है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयं संघ के नेता ने ज़्यादा बच्चे पैदा करने की बात को सही बताया है। उनके इस बयान को सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है। संघ के वरिष्ठ प्रचारक सतीश कुमार ने कहा, ‘आज बच्चे दो ही अच्छे नहीं हैं, बल्कि तीन या चार बच्चे अच्छे हैं।

PunjabKesari

जयपुर में स्वदेश जागरण मंच के एक कार्यक्रम में संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि छोटा नहीं बड़ा और सुखी परिवार होना चाहिए। अब दो नहीं बल्कि ज्यादा बच्चे पैदा करने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘4 बच्चों को लेकर स्वदेशी संस्थान ने दुनिया के देशों की स्टडी की है। 2047 तक देश में युवाओं की संख्या ज्यादा होनी चाहिए। 2047 में हम सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे। इसके लिए हमें देश में युवाओं की संख्या बढ़ानी होगी।’

सतीश कुमार ने कहा, ‘हम 2047 में विकसित भारत बनेंगे, तब बुड्ढों का देश बनकर नहीं जाना। बल्कि युवा एवं गतिमान जनसंख्या के साथ जाना है।’ बता दें कि इससे पहले आरएसएस के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने बीजेपी के कम सीटों पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा अहंकार के चलते हुआ है। भगवान राम सबके साथ न्याय करते हैं। जिन लोगों ने राम की भक्ति की थी। लेकिन उनमें धीरे-धीरे अहंकार आ गया, नतीजा यह हुआ कि जो शक्ति मिलनी चाहिए थी, भगवान ने अहंकार की वजह से उसे रोक दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News