सैमसंग और टेस्ला के बीच हुई 3249 करोड़ रुपए की डील, साइबरट्रक बनाने में मिलेगी मदद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सैमसंग ने इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के साथ 3,249 करोड़ रुपए की डील साइन की है, जिसके तहत टेस्ला को सैमसंग कैमरा सेटअप सप्लाई करेगी। आसान शब्दों में कहें तो सैमसंग टेस्ला कंपनी को लेटेस्ट कैमरा मॉड्यूल की सप्लाई करने वाली है। इस कैमरा सैटअप को सबसे पहले टेस्ला के साइबरट्रक में इस्तेमाल किया जाएगा, जोकि टेस्ला का अपकमिंग इलेक्ट्रिक ट्रक है।

वर्ष 2019 में सैमसंग ने घोषणा की थी कि सैमसंग के कैमरा मॉड्यूल का इस्तेमाल आने वाले समय में टेस्ला के लेटैस्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में किया जाएगा। टेस्ला ने अपने साइबर ट्रक के प्रोटोटाइप को कुछ वक्त पहले ही शोकेस किया था जिसमें कन्वेंशनल रियरव्यू मिरर का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन अब इसी जगह पर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी डिस्प्ले कार के डैशबोर्ड पर होगी।

आपको बता दें कि दोनों कंपनियों के बीच इससे पहले भी EV से जुड़ी टेक्नोलॉजी की सप्लाई को लेकर डील हुई थी। इसमें बैटरी आदि को भी शामिल किया गया था। रिपोर्ट से यह संकेत मिल रहा है कि नई PixCell LED हेडलैंप को भी सैमसंग की तरफ से डेवलप किया जा रहा है, जिसे फ्यूचर में टेस्ला ब्रांड के इलेक्ट्रिक व्हीकल में इस्तेमाल किया जाएगा। टेस्ला के मुताबिक अब तक उसके साइबस ट्रक को लेकर करीब 10 लाख रिजर्वेशन मिल चुकी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News