RRB NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद, विपक्ष भी उतरा समर्थन में...Khan Sir ने स्टूडेंस से की अपील

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 08:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) समेत कई छात्र संगठनों ने आज बंद बुलाया है, जिसे महागठबंधन में शामिल सभी विपक्षी दलों ने समर्थन किया है। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, भाकपा एवं माकपा ने संयुक्त रूप से एक ब्यान जारी करके कहा, ‘‘बिहार में देश में सबसे ज्यादा युवा हैं और यहां बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है।

 

केंद्र और बिहार सरकार द्वारा छात्रों को ठगा जा रहा है। सरकारें उनके लिए नौकरियों का वादा करती रहती है लेकिन जब वे नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरते हैं तो नीतीश कुमार सरकार उन पर लाठियां बरसाती है। आइसा के महासचिव और विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि RRB NTPC परीक्षा में अनियमितताओं की जांच के लिए रेल मंत्रालय द्वारा गठित समिति उत्तरप्रदेश में चुनाव तक मामले को स्थगित करने की एक ‘‘साजिश’’ है।

 

Khan sir की छात्रों से अपील
पटना के चर्चित कोचिंग संचालक Khan sir का वीडियो सामने आया है, इसमें उन्होंने छात्रों से अपील की है कि वे किसी तरह के विरोध प्रदर्शन में शामिल न हों क्योंकि रेलवे ने छात्रों की मांगों पर सहमति दे दी है। Khan sir अपने वीडियो में छात्रों से प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''देखिए सारे स्टूडेंट्स के लिए आवश्यक सूचना है, आपकी सारी मांगों को रखा गया है, हम आपकी सारी दुविधाओं को दूर करते हैं। 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लीजिए, ये आपके लिए गलत साबित हो जाएगा। अभी वीडियो आया है बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. उन्होंने कहा, मैंने रेलमंत्री से बात की, वो स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं। खान सर ने बताया कि पीएम मोदी का भी इसमें दखल था, इसलिए आसानी से सहमति बन गई.'

 

6 कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों के विरुद्ध FIR
24 जनवरी को राजेंद्रनगर ट्रैक को जाम करने तथा उत्पन्न विधि व्यवस्था से निपटने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत मे लिया गया था। उन 4 अभ्यर्थियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्हें कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों के द्वारा यहां पर आने के लिए मार्गदर्शन किया गया है तथा उनका नाम भी बताया गया। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया से वीडियो फुटेज भी प्राप्त किए गए हैं। उक्त के आलोक में 6 कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों के विरुद्ध पत्रकार नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

रेल मंत्री ने आश्वासन दिया
राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया कि ग्रुप-डी की दो की बजाए एक परीक्षा होगी और एनटीपीसी की परीक्षा के 3.5 लाख अतिरिक्त परिणाम ‘‘वन कैंडीडेट-वन रिजल्ट’’ के आधार पर घोषित किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News