सूर्यकुमार यादव को BCCI से मिला बड़ा झटका, विश्व कप में किया था खराब प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2023 - 08:34 PM (IST)

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2023 में अपने खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना का शिकार हुए तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बीसीसीआई से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारतीय टीम दिसंबर महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जा रही है, जहां टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि, इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सूर्यकुमार पर भरोसा नहीं रखा है। सूर्यकुमार को टीम से बाहर किया गया है और माना जा रहा कि हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में उनके निराशाजनक प्रदर्शन का यह नतीजा है। 

PunjabKesari

खतरे में वनडे करियर ?

वैसे तो सूर्यकुमार टी20आई प्रारूप में बेहद खतरनाक बल्लेबाज साबित हुए हैं, लेकिन वनडे प्रारूप की बात करें तो उन्होंने अपने फैंस को अभी तक निराश ही किया है। सूर्यकुमार ने खेले 56 टी20आई मैचों में 3 शतक की मदद से 1979 रन बना लिए हैं, लेकिन वनडे की बात करें तो 37 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 773 रन आए जो 25.77 की औसत से बने हैं। हैरानी की बात यह है कि वो अभी तक वनडे में एक शतक भी नहीं लगा सके हैं। ऐसे में अब सूर्यकुमार का वनडे करियर भी दांव पर लगा हुआ है। 

PunjabKesari

विश्व कप में किया था खराब प्रदर्शन

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैचों की 7 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए कुल 104 रन बनाए थे । दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर के सबसे बड़े मैच में सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 1 चौके की मदद से 18 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 64.29 का था। इस वर्ल्ड कप में उनका सर्वाधिक स्कोर 49 था। ऐसे में अन्य 6 पारियों में उन्होंने कुल मिलाकर 58 रन बनाए हैं, जो कि एक मैच फिनिशर के लिए सबसे शर्मनाक आंकड़े हैं।

PunjabKesari

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे के लिए भारत की टीम: 

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टी20- 10 दिसंबर

दूसरा टी20- 12 दिसंबर

तीसरा टी20- 14 दिसंबर

पहला वनडे- 17 दिसंबर

दूसरा वनडे- 19 दिसंबर

तीसरा वनडे- 21 दिसंबर

पहला टेस्ट- 26-30 दिसंबर

दूसरा टेस्ट- 3-7 जनवरी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News