IPL 2024 एडिशन में खेलेंगे ऋषभ पंत, 14 महीने बाद फिट आई मेडिकल रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत IPL 2024 एडिशन में खेलेंगे।  14 महीने बाद उनकी मेडिकल रिपोर्ट बिल्कुल फिट आई है। इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि ऋषभ पंत अच्छी बैटिंग और विकेटकीपिंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘यदि वे (पंत) टी20 वर्ल्ड कप खेल पाते हैं तो यह हमारे लिए बड़ी बात होगी. वे हमारे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. यदि वे विकेटकीपिंग करते हैं तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. देखते हैं कि वे आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

बता दें कि  30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद  क्रिकेटर ऋषभ पंत  घायल हो गए थे। जिसके 14 महीने   बाद, ऋषभ पंत को अब आगामी टाटा के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।  

बता दें कि दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने में गंभीर चोट लग गई थी जिसके कारण कलाई और टखने में फ्रैक्चर के अलावा लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी की आवश्यकता पड़ी। लेकिन उन्होंने वापसी करके अच्छा प्रदर्शन किया है।' पंत की फिर से विकेटकीपिंग करने की क्षमता जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को कहा था कि 26 वर्षीय खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के दावेदार हो सकते हैं। वैश्विक टूर्नामेंट इस पर निर्भर करता है कि वह विकेटकीपर के रूप में खेल सकते हैं या नहीं।

दरअसल, टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नीचे उल्लिखित खिलाड़ियों के लिए निम्नलिखित चिकित्सा और फिटनेस अपडेट जारी किए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा: तेज गेंदबाज की 23 फरवरी, 2024 को उनके बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और वह जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास फिर से शुरू करेंगे। वह आगामी टाटा आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

मोहम्मद शमी: तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उन्हें आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News