अनंतनाग में राइफल लूटने की कोशिश नाकाम, 2 बीएसएफ कर्मियों सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 01:47 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला के खन्नाबल इलाके की हाउसिंग कॉलोनी में गुजर और बकरवाल नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी (पी.एस.ओ.) से पुलिस ने राइफल लूटने की कोशिश को नाकाम करके सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) के दो जवानों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।  आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंजूर अहमद भट्ट निवासी संगम नामक व्यक्ति पी.एस.ओ. बशीर अहमद के कमरे में घुस आया जब बशीर वाशरुम में था और कंबल में लपेटकर राइफल ले गया। जैसे ही बशीर वापस आया उसने ट्रंक को खाली देखा। वह तुरन्त बाहर निकला और मंजूर जो बकरवाल नेता के मकान में अकसर आता है को संदग्धि स्थिति में पाया। इस दौरान बशीर को देखते ही मंजूर ने भागने की कोशिश की लेकिन बशीर ने और अन्य पुलिसकर्मियों ने उसको दबोच लिया। 

बीएसएफ कर्मी भी गिरफ्तार
सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के तुरन्त बाद मंजूर ने पुलिस को बताया कि राइफल बी.एस.एफ. कर्मी के लिए थी जो उसका हाउसिंग कॉलोनी के बाहर वाहन में इंतजार कर रहा था। तीव्रता से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बी.एस.एफ. कर्मी को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बी.एस.एफ. कर्मियों में निरीक्षक पटेल और जहूर अहमद निवासी टंगडार कुपवाडा शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मंजूर ने पुलिस को बताया कि बी.एस.एफ. कर्मियों ने उसको राइफल के बदले नौकरी और ढेढ़ लाख रुपए देने का वायदा किया था। 

जांच की मांग
गुजर और बकरवाल नेता चौधरी हमीद ने घटना के संबंध में पूरी तरह से जांच और इसके पीछे के मकसद का पता लगाने की मांग की । उन्होंने कहा कि घटना के समय वह घर में मौजूद नहीं थे। वापस आने पर उनको घटना के बारे में पता चला। उन्होंने घटना की जांच करने की मांग की।

पुलिस ने की घटना की पुष्टि
पुलिस के एक अधिकारी ने दो बी.एस.एफ. कर्मियों सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि धारा 380 आर.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. नंबर 115/2018 दर्ज कर लिया गया है। बी.एस.एफ. के प्रवक्ता ने घटना के बारे में अज्ञानता व्यक्त करते हुए कहा कि वह घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगेगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News