हम चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव उच्चतम न्यायालय की निगरानी में हों: डेरेक ओब्रायन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता डेरेक ओब्रायन ने मंगलवार को कहा कि पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव उच्चतम न्यायालय की निगरानी में हों क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘चालें निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं''। राज्यसभा में टीएमसी के नेता ने कहा कि क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह निर्वाचन आयोग को "अपनी पार्टी के कार्यालय" में बदल रही है? उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, “भाजपा की गंदी चालें भारत निर्वाचन आयोग (ईआईसी) जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं।

क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह विपक्ष को निशाना बनाने के लिए ईसीआई को पार्टी के कार्यालय में बदल रही है?” ओब्रायन ने कहा, “निर्वाचित राज्य सरकारों के अधिकारियों के तबादले! स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए। हम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में 2024 का चुनाव चाहते हैं।” ईसीआई ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार को हटाने का निर्देश दिया है और इस पद पर विवेक सहाय को नियुक्त करने को कहा है जिन्हें आयोग ने एक बार निलंबित कर दिया था।

टीएमसी ने भाजपा पर संवैधानिक संस्थाओं को नियंत्रित करने का आरोप लगाया है। आयोग के फैसले की वजह से सत्तारूढ़ टीएमसी और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। भाजपा ने आयोग के फैसले का स्वागत किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News