भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश प्रमुखों की बैठक में संगठनात्मक तैयारी की समीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 09:47 PM (IST)

नई दिल्लीः हिन्दी प्रदेश के तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में पराजय की पृष्ठभूमि में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारों एवं प्रदेश प्रमुखों की यहां बैठक हो रही है, जिसमें हार की समीक्षा के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव के संदर्भ में संगठनात्मक तैयारियों एवं स्थानीय एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर मंथन होना है।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है जिसमें सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महासचिवों को बुलाया गया है। समझा जाता है कि इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के एजेंडे को लेकर चर्चा होगी जो जनवरी के दूसरे हफ़्ते में होने वाली है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में मिली हार और 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठन की तैयारियों, स्थानीय मुद्दों पर पार्टी की रणनीति आदि विषयों पर चर्चा हो रही है।

PunjabKesari

पार्टी नेतृत्व इस बात पर जोर दे रहा है कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं को जल्द से जल्द जमीन पर पहुंचाया जाए । समझा जाता है कि बैठक में इस विषय पर भी चर्चा हुई है। भाजपा शासित राज्यों में सरकार और पार्टी के बीच बेहतर समन्वय बनाने पर भी जोर दिया जा रहा है। समझा जाता है कि पार्टी नेतृत्व ने सभी प्रदेश अध्यक्षों से जमीनी स्तर पर पार्टी के प्रदर्शन की रिपोर्ट मांगी है।

PunjabKesari

इसमें राजनीतिक चुनौतियों पर जानकारी जुटाने के साथ-साथ संगठन से जुड़ी चीजें और भविष्य के लिए रोड मैप तैयार करने पर भी जोर दिया गया है। इस बैठक में राष्ट्रव्यापी बूथ योजना की समीक्षा भी होनी है। आगामी लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा तमाम मुद्दों पर रणनीति तैयार करने में जुट गई है ताकि सत्ता में वापसी कर सके।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब भाजपा को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा है। तेलंगाना में मजबूत ताकत के रूप में उभरने के भाजपा के प्रयासों को भी झटका लगा है। वहां उसे एक सीट से ही संतोष करना पड़ा, जबकि पहले वहां पार्टी की पांच सीटें थीं। मिजोरम में भाजपा को एक सीट पर जीत मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News