लोकसभा अध्यक्ष ने लौटाईं पुलिस की गाड़ियां और सुरक्षाकर्मी

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 11:13 PM (IST)

इंदौरः आदर्श आचार संहिता लागू होने के छह दिन बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्थानीय पुलिस की गाडिय़ां और सुरक्षाकर्मी शनिवार को मध्यप्रदेश सरकार को लौटा दिए।

महाजन ने इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे पत्र में कहा, "आगामी लोकसभा चुनावों के कारण 10 मार्च से पूरे देश में (आदर्श) आचार संहिता लागू हो गयी है। मैंने उसी दिन से इंदौर में सरकारी गाडिय़ों का उपयोग करना बंद कर दिया था। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष के संवैधानिक पद पर मेरे अब भी आसीन होने के कारण सुरक्षा गार्ड व पुलिस की गाडिय़ां मेरी (निजी) गाड़ी के साथ चल रही हैं।" 

उन्होंने कहा, "इंदौर जैसे शांत और सुरक्षित शहर में मुझे प्रोटोकॉल के तहत मिलने वाली इन गाडिय़ों एवं सुरक्षा र्किमयों की आवश्यकता नहीं है। मैं आपको सूचित करना चाहूंगी कि मैं इन सभी सुविधाओं को त्याग रही हूं।"  भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल महाजन लोकसभा में वर्ष 1989 से इंदौर क्षेत्र की लगातार नुमाइंदगी कर रही हैं। इस क्षेत्र में 19 मई को लोकसभा चुनावों का मतदान होना है। दोनों प्रमुख दलों-भाजपा और कांग्रेस ने फिलहाल इंदौर सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News