चोटी काटने की घटनाओं के खिलाफ कश्मीर में प्रदर्शनों को लेकर लगाए गए प्रतिबंध

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2017 - 05:03 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में चोटी कटने की बढ़ती घटनाओं को खिलाफ अलगाववादियों के विरोध प्रर्दशन को रोकने के लिए शुक्रवार को अधिकारियों ने श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि  खानयार, रैनावाड़ी, नौहट्टा, एम.आर. गूंज, सफाकदल, करालखुद और मैसूमा में धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं। यह प्रतिबंध शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए हैं। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक के संयुक्त नेतृत्व ने जुमे की नमाज के बाद विरोध प्र्दशन का आह्वान किया गया था। जिन सात जगहों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं वहां दुकानें, सार्वजानकि वाहन, अन्य व्यापार और शिक्षा संस्थान बंद किए गए हैं। प्रतिबंध के आदेशों से सरकारी कार्यालयों और शिक्षा संस्थानों में उपस्थिति प्रभावित हुई है।


श्रीनगर के उपनगरीय इलाकों में निजी परिवहन और अंतर जिला परिवहन सामान्य है। घाटी में इन दिनों चोटी कटने की रहस्मयी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और पुलिस का कहना है कि इस माहौल का चोर और दूसरे बदमाश फायदा उठा रहे हैं।

अलगाववादियों ने किया सिविल कफ्र्यू का आह्वान
अलगाववादियों ने आज कश्मीर में चोटी काटने की लगातार मामलों के खिलाफ शनिवार को सिविल कफ्र्यू और हड़ताल का आह्वान किया। सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज उमर फारुक और यासीन मलिक के संयुक्त अलगाववादी नेतृत्व ने शनिवार को हड़ताल का आह्वान करते हुए लोगों से सिविल कफ्र्यू का पालन करने की अपील की।
इस संबंध में गत रात गिलानी के निवास में शाम को हुई बैठक में फैसला लिया गया। सूत्रों के अनुसार अलगाववादियों की बैठक में जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति के अलावा घाटी में चोटी काटने के मामलों पर चर्चा हुई।

विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित
अलगाववादियों द्वारा आहूत सिविल कफ्र्यू और हड़ताल के मद्देनजर कश्मीर विश्वविद्यालय के प्राधिकरण ने शनिवार को सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।
प्रवक्ता ने कहा कि 21 अक्तूबर को निर्धारित विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया। स्थगित परीक्षाओं के लिए ताजा दिनांक अलग से अधिसूचित किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News