कई आक्रमण झेल चुका है सप्तकोटेश्वर मंदिर, PM मोदी बोले-युवाओं को आध्यात्मिक परंपराओं से जोड़ेगा यह देवस्थान

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 03:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक श्री सप्तकोटेश्वर मंदिर के जीर्णोद्धार पर गोवा सरकार को बधाई देते हुए कहा कि यह मंदिर युवाओं को आध्यात्मिक परंपराओं से जोड़ेगा और इससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी से 35 किलोमीटर दूर उत्तर गोवा जिले के नार्वे गांव में छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा तीन शताब्दी पहले बनवाए गए मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य पूरा होने के बाद शनिवार को इसका उद्घाटन किया।

 

गोवा सरकार के पुरालेख एवं पुरातत्व विभाग ने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बिचोलिम के नार्वे में स्थित पुनर्निर्मित श्री सप्तकोटेश्वर देवस्थान हमारे युवाओं को हमारी आध्यात्मिक परंपराओं से जोड़ेगा। इससे गोवा में पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा।'' केंद्रीय मंत्री शाह ने भी जीर्णोद्धार के बाद ऐतिहासिक मंदिर को फिर से खोलने पर गोवा सरकार को बधाई दी।

 

उन्होंने कहा, ‘‘कई आक्रमणकारियों के हमलों के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज ने मंदिर का पुनर्निर्माण कराया था। एक बड़े तीर्थ स्थान के रूप में यह भारत भर से पर्यटकों को आकर्षित करेगा।'' प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में सावंत ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इस अमृतकाल में आपके लगातार सहयोग से गोवा सांस्कृतिक एवं धार्मिक स्थलों को विकसित एवं प्रोत्साहित करने की दिशा में काम कर रहा है, ताकि राज्य में पर्यटन को और बढ़ावा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News