तमिलनाडु में हाईकोर्ट के फैसले से पहले रिजॉर्ट पॉलिटिक्स शुरू

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हाईकोर्ट के फैसले से पहले तमिलनाडु की राजनीति में एक बार फिर से हलचल शुरू हो गई है। सत्ताधारी पार्टी ने अपने विधायकों को विपक्षी खेमे से बचाने के लिए रिजॉर्ड पॉलिटिक्स भी शूरू हो गई है। अन्नाद्रमुक के बागी नेता टीटीवी दिनाकरण ने अपने  कैंप के अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों को तिरुनेलवली के पास स्थित रिजॉर्ट में जाने को कहा है।

PunjabKesari

माना जा रहा है कि इन विधायकों की किस्मत का फैसला मद्रास हाईकोर्ट इस सप्ताह कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पी वेत्रिवेल को छोड़कर सभी विधायक फैसला आने तक कोर्टाल्लम के एक रिजॉर्ट में रहेंगे। दिनाकरण के बेंगलुरु जेल में शशिकला से मिलने के चंद घंटों बाद ही अयोग्य करार दिए विधायकों को रिजॉर्ट में भेजने का फरमान जारी हो गया। खबरें हैं कि ई. पलानसामी और ओ. पन्नीरसेल्वम मिलकर दिनाकरण के करीबी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

PunjabKesari 

दिनाकरण के बेंगलुरु जेल में शशिकला से मिलने के चंद घंटों बाद ही अयोग्‍य करार दिए विधायकों को रिजॉर्ट में भेजने का फरमान जारी हो गया. खबरें हैं कि ई पलानीसामी और ओ पन्‍नीरसेल्‍वम मिलकर दिनाकरण के करीबी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। मद्रास हाईकोर्ट द्वारा 14 जून को विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले पर सुनवाई करते हुए बंटा फैसला दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस एम. सत्यनारायण को तीसरा जज नियुक्त किया था। उन्होंने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है।

PunjabKesari

हाईकोर्ट के इस फैसले पर राज्य के साथ ही राष्ट्रीय पार्टियों की भी नजरें हैं। फैसले से राज्य में राजनीतिक माहौल बदलने की संभावना जताई जा रही है। यदि कोर्ट अपने पुराने फैसले को बरकरार रखता है तो इन सीटों पर उपचुनाव होंगे। वहीं फैसला बदले जाने पर तमिलनाडु सरकार अल्पमत में आ जाएगी और उसे बहुमत साबित करना होगा। पलानीसामी को 116 विधायकों का समर्थन है। इसमें से 4 बागी हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News