गणतंत्र दिवस हिंसा : राजद्रोह में फसे शशि थरूर, मदद के लिए SC का खटखटाया दरवाजा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 02:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई ‘‘भ्रामक'' ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन प्राथमिकियों के खिलाफ मंगलवार शाम को उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। 

 

दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी को थरूर, सरदेसाई, और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इससे पहले थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान हिंसा को लेकर तथा अन्य आरोपों के साथ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरन हिंसा पर ‘‘भ्रामक'' ट्वीट करने के आरोप में थरूर एवं छह पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

 केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में 26 जनवरी को हजारों की संख्या में किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड' निकाली थी, लेकिन कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News