बहला-फुसलाकर करवाया जा रहा है धर्म परिवर्तन- ईसाई बनो, न पैसे की दिक्कत होगी, न तबीयत बिगड़ेगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: धर्म परिवर्तन को लेकर एक और ताजा मामला सामने आया है। झारखंड के गिरिडीह जिले में ईसाई मिशनरी के द्वारा लोगों को जबरन और बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। बेंगाबाद प्रखंड के हेरला गांव में आशा देवी नाम की महिला ने हिंदू धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म को अपना लिया है, अभी वह गुजरात के सूरत में है जहां अब ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करने लगी है।
 

जानकारी के मुताबिक, आशा देवी अभी तक कई लोगों को ईसाई धर्म की ओर ला चुकी है। इस बीच आशा देवी के दामाद दशरथ कुमा ने अपनी सास आशा देवी पर हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म में आने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पहले ब्रेनवाश करने की कोशिश की गई फिर जब नहीं मानें तो उनके द्वारा दबाव बनाया गया कि ईसाई धर्म में आ जाओ, किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। आप अमीर बन जाओगे, कभी भी तबीयत खराब नहीं होगी। 
 

हालांकि, दशरथ कुमार ने ईसाई धर्म अपनाने से साफ मना कर दिया। वहीं इस मामले को लेकर आशा देवी की सास मां ललिया देवी ने बताया कि हां हमारी बहू आशा देवी ईसाई धर्म को मान रही है ईसाई धर्म अपनाने के बाद से उन्हें कई तरह के सुख सुविधा मिली है. पैर की बीमारी से मुक्ति मिली है जिसकी वजह से वह ईसाई धर्म छोड़ना नहीं चाहती है। ईसाई धर्म जहां अपनाने से पहले आशा देवी भगवान शंकर की पूजा करती थी, लेकिन अब भगवान की पूजा अर्चना करना छोड़ दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News