‘पद्मावती’ पर बढ़ा विवाद- टल सकती है फिल्म की रिलीज तारीख, दिल्ली HC पहुंचा मामला

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 12:44 PM (IST)

नई दिल्लीः ‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर हर दिन विवाद बढ़ रहा है। ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज होनी है लेकिन उससे पहले ही विवाद और गहराता जा रहा है।  सिनेमाघर जलाने, जान से मारने और हिंसा फैलाने की धमकी दी जा रही है। अखंड राष्ट्रवादी पार्टी ने पद्मावती के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। इसमें कहा गया कि फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जाए क्योंकि फिल्म में रानी पद्मिनी की छवि को खराब करने की कोशिश हुई है। याचिका में सेंसर बोर्ड को कमेटी बनाकर आपत्तिजनक सीन हटाने का आग्रह किया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली हाईकोर्ट इस याचिका पर सोमवार को 20 नवंबर को सुनवाई कर सकती है। हालांकि कोर्ट ने पहले इस मामले हस्ताक्षेप करने से इंकार कर चुका है। फिल्म के विरोध में राजपूताना समाज के अलावा राजनीति की कई बड़ी हस्तियां भी कूद पड़ी हैं।

सेंसर के पास नहीं पहुंची फिल्म
वहीं फिल्म के 1 दिसंबर के रिलीज पर भी आशंका इसलिए जताई जा रही है क्योंकि फिल्म अभी सेंसर के पास नहीं पहुंची है। नियमों के मुताबिक, रिलीज से 15 दिन पहले फिल्म को सेंसर के पास भेजना होता है। ‘पद्मावती’ की पहली कॉपी पर ही काम पूरा नहीं हुआ जिस वजह से इसे सेंसर के पास नहीं भेजा जा सका। ऐसे में इशकी रिलीड तारीख आगे जा सकती है।

नितिन गडकरी की फिल्म मेकर्स को सलाह
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने फिल्ममेकर्स को हिदायतदी है कि अगर वे सीमा में रहकर काम करेंगे तो उन्हें अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन इससे परे जाना  मूलभूत अधिकार नहीं है। जिससे किसी की गरिमा को ठेस पहुंचे तो उसका नाराज होना लाजिमी है। इसलिए फिल्ममेकर्स देश की सांस्कृति और संवेदनशीलता को बनाए रखे तो बेहतर होगा। देश के इतिहास के साथ छेड़छा़ड नहीं होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि करणी सेना ने धमकी दी है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक काट दी जाएगी, इतना ही नहीं फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली का सिर कलम करने पर पांच करोड़ का इनाम रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News