सुप्रीम कोर्ट मधु कोड़ा की याचिका पर करेगा सुनवाई...छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 12:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने कोयला घोटाला मामले में अपनी दोषसिद्धि पर रोक का अनुरोध किया है, ताकि वह आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ सकें। 

उधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु शुक्रवार से छत्तीसगढ़ की दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति सचिवालय ने गुरुवार को यहां बताया कि राष्ट्रपति शुक्रवार को एम्स, रायपुर के दूसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। उसी दिन, वह राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रायपुर के 14वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी और नया रायपुर में पुरखौती मुक्तांगन का दौरा करेंगी। 

ओडिशा के करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘दाना', तटीय इलाकों में भारी बारिश 
भीषण चक्रवाती तूफान ‘दाना' बृहस्पतिवार दोपहर ओडिशा तट के नजदीक पहुंच गया तथा इसके प्रभाव के चलते राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं वहीं समुद्र भी अशांत है। 

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने की सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा  
कांग्रेस ने राजस्थान की उन सभी सात विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जहां उपचुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस की ओर से बुधवार देर रात उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। इसके अनुसार पार्टी ने झुंझुनू से मौजूदा सांसद बृजेंद्र ओला के बेटे अमित ओला को मैदान में उतारा है। 

उत्तरकाशी में मस्जिद हटाने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
उत्तरकाशी में मस्जिद हटाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को हिंदू संगठनों की जनाक्रोश रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों से तीखी झड़प के बीच पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें करीब 27 लोग जख्मी हो गए। 

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचें
जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे हैं। वे 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक भारत में रहेंगे। इस दौरान स्कोल्ज़ 7वें अंतर-सरकारी परामर्श और 8वें एशिया-प्रशांत जर्मन व्यापार सम्मेलन में भाग लेंगे।

पशुधन गणना आज से, पहली बार पशुपालकों में महिलाओं-पुरुषों की गिनती होगी 
केंद्र शुक्रवार को देश की सबसे व्यापक पशुधन गणना शुरू करने जा रहा है। पहली बार इसमें पशुपालक समुदायों पर आंकड़े और पशुपालन में शामिल महिलाओं और पुरुषों की संख्या भी गिनी जाएगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News