मोदी-जिनपिंग के बीच आज होगी द्विपक्षीय वार्ता...प्रियंका गांधी वायनाड उपचुनाव के लिए दाखिल करेंगी नामांकन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 12:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के इतर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच करीब पौने पांच साल बाद द्विपक्षीय बैठक होगी। 

वहीं, कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इस दौरान वायनाड में कांग्रेस की एक बड़ी रैली भी होगी। उनके नामांकन के वक्त पार्टी का शक्ति प्रदर्शन भी देखने को मिलेगा। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बुलडोजर मामला: बहराइच हिंसा आरोपियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हिंसा और दंगों में कथित रूप से शामिल आरोपियों के खिलाफ‘बुलडोजर'चलाने की प्रस्तावित कारर्वाई के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी।

सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में गतिरोध संभवत: दूर, आज होगी घोषणा 
महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास आघाडी(एमवीए) गठबंधन के शीर्ष नेताओं की मंगलवार देर रात यहां बैठक हुई और इस बाबत संकेत हैं कि विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि बुधवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी घोषणा की जाएगी। 

चक्रवाती तूफान के कारण बंगाल में आज से चार दिन बंद रहेंगे स्कूल  
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य प्रशासन आसन्न चक्रवात के कारण होने वाली किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने घोषणा की कि एहतियात के तौर पर नौ जिलों में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल बुधवार से 26 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

बेंगलुरू में बारिश से पांच लोगों की मौत
बेंगलुरू में मंगलवार को वर्षाजनित विभिन्न घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जहां पिछले तीन दिन से लगातार बारिश के कारण कई आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ आ गई और सड़कों पर जलभराव हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के बाद एक इमारत ढहने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि केंगेरी झील में दो बच्चे डूब गए। 

Maharashtra: शिवसेना ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट
शिवसेना (एकनाथ शिंदे) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कोपरी पाचपाखाडी से चुनाव लड़ेंगे। रवींद्र वाईकर की पत्नी मनीषा वाईकर को टिकट दिया गया है। अर्जुन ख़ोतकर को जलना से टिकट दिया गया है। वहीं राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे के खिलाफ सदा सरवनकर को टिकट दिया गया है। 

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिग 
हाल के दिनों में विमानों में बम की अफवाहों ने यात्रियों को परेशान कर दिया है। मंगलवार को एक और घटना में इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बम की धमकी की सूचना मिली। यह फ्लाइट कोलकाता से जयपुर जा रही थी और इसकी इमरजेंसी लैंडिंग जयपुर एयरपोर्ट पर करानी पड़ी। इस विमान में कुल 183 यात्री और 7 क्रू मेंबर थे, जिसका फ्लाइट नंबर 6C394 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News