राहुल-खड़गे जम्मू-कश्मीर में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित...CM योगी का सहारनपुर दौरा आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 04:00 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी दो दिन की जम्मू कश्मीर की यात्रा पर हैं और गुरुवार को वे राजधानी श्रीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 
PunjabKesari
उधर,  उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 अगस्त को यहां आयेंगे। योगी गुरुवार को मीरापुर स्थित बीआईटी कालेज में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

आप सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा इलाहाबाद HC 
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह को 2001 में सड़क पर प्रदर्शन को लेकर उनके खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में बृहस्पतिवार तक सुलतानपुर की अदालत में आत्मसमर्पण करने की जरूरत नहीं है। उच्च न्यायालय ने पुष्टि की कि वह सांसद की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगा, जब इसे पुनरीक्षण याचिका के साथ लखनऊ पीठ के समक्ष लाया जाएगा।

वक्फ विधेयक संबंधी संसदीय समिति की आज पहली बैठक 
वक्फ (संशोधन) विधेयक पर विचार करने के लिए गठित संसद की संयुक्त समिति की पहली बैठक बृहस्पतिवार को होगी जिसमें इस समिति के सदस्य अल्पसंख्यक कार्य तथा विधि एवं न्याय मंत्रालयों के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे। लोकसभा सचिवालय का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली समिति 22 अगस्त को अल्पसंख्यक कार्य तथा विधि एवं न्याय मंत्रालयों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी। 

अभिनेता विजय अपनी पार्टी का झंडा जारी करेगे 
तमिलगा वेट्री कषगम के अध्यक्ष एवं शीर्ष तमिल अभिनेता विजय बृहस्पतिवार को अपने नवनिर्मित राजनीतिक दल का झंडा जारी करेंगे। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक बयान में विजय ने कहा कि वह अपनी पार्टी का झंडा जारी करेंगे और इसे पनाईयुर स्थित पार्टी कार्यालय पर फहरायेंगे। न्होंने कहा कि वह पार्टी का ध्वज गीत भी जारी करेंगे।

आंध्र प्रदेश के फार्मा प्लांट में धमाका, अब तक 17 लोगों की मौत, 33 घायल 
आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लग जाने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन ने बताया कि दुर्घटना दोपहर करीब सवा दो बजे एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई। 

शरद पवार को केंद्र सरकार से मिली Z+ सिक्योरिटी
 केंद्र ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एसपी) के प्रमुख शरद पवार को उच्चतम श्रेणी का सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा कवर- जेड प्लस- प्रदान किया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से महाराष्ट्र के 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को भी यह सुरक्षा कवर प्रदान करने को कहा है। इस कार्य के लिए 55 सशस्त्र सीआरपीएफ कर्मियों की एक टीम को नियुक्त किया गया है। सुरक्षा बढ़ने के बाद अब सीआरएफ़ के 10 जवान क़ाफ़िले में रहेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News