कोलकाता रेप-मर्डर केस मामले की आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 08:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी। 
PunjabKesari
नांदेड़ के तख्त हजूर साहिब गुरुद्वारा में कार्यक्रम में शामिल होंगे भगवंत मान 
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में तख्त सचखंड हजूर साहिब गुरुद्वारा में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री मान चंडीगढ़ से उड़ान भरेंगे और अपराह्न दो बजे नांदेड़ पहुंचेंगे। वह शाम पांच बजे तक गुरुद्वारा में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और बाद में मुंबई के लिए रवाना होंगे। 

राष्ट्रपति मुर्मू भूविज्ञान में योगदान के लिए पुरस्कार करेंगी प्रदान  
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को भूविज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण उपलब्धियों के लिए व्यक्तियों और टीमों को पुरस्कार प्रदान करेंगी। भूविज्ञान के किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाला भारत का कोई भी नागरिक इस पुरस्कार के लिए पात्र है। खान मंत्रालय हर साल तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय भूविज्ञान पुरस्कार प्रदान करता है। 

'CM ममता बनर्जी पर उंगली उठाने वालों की उंगलियां तोड़ देंगे', विपक्षियों पर भड़के TMC नेता 
कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर मामले ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्षी दलों के तीखे हमल किया और इस्तीफे की मांग की। वहीं टीएमसी के नेता उदयन गुहा ने इस मामले पर एक विवादास्पद टिप्पणी की है। उदयन गुहा ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उठने वाली उंगलियों को "तोड़ने" का इंतजाम करना होगा।

उदयपुर में चाकू से किए गए हमले में घायल नाबालिग छात्र की उपचार के दौरान मौत 
राजस्थान के उदयपुर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले में घायल हुए नाबालिग छात्र ने सोमवार को अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक चार दिनों तक जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद, 15 वर्षीय स्कूली छात्र ने सोमवार को दम तोड़ दिया। छात्र को सहपाठी द्वारा चाकू घोंपकर घायल करने के बाद उदयपुर में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। 

कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
कोलकाता में हुए रेप और मर्डर केस में सीबीआई को मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की मंजूरी मिल गई है। इससे पहले, सीबीआई ने आरोपी का मनोवैज्ञानिक टेस्ट भी कराया था। अब पॉलीग्राफी टेस्ट से यह जानने की कोशिश की जाएगी कि आरोपी ने कितनी सच्चाई बताई है और कितनी बातें झूठी हैं। इसके अलावा, सीबीआई अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराना चाहती है। 

भाजपा ने डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले में ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘बेशर्म' करार देते हुये उनके इस्तीफे की मांग की और आरोप लगाया कि कोलकाता में चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के दोषियों को बचाने के लिए उनके इशारे पर अहम सबूत नष्ट कर दिए गए। पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन के नेताओं की भी आलोचना की और उन्हें ‘राजनीतिक गिद्ध' करार दिया। 

मुंबई में वर्षा के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी 
मुंबई में एक सप्ताह तक तूफान और मध्यम वर्षा होने के आसार के लिये ‘येलो अलर्ट' जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि महाराष्ट्र के जिला ठाणे के लिए मंगलवार और बुधवार को अलर्ट जारी किया गया है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News