टीम इंडिया आज पहुंचेगी दिल्ली, वर्ल्ड चैंपियंस से मिलेंगे PM मोदी...24वें SCO समिट में शामिल होंगे विदेश मंत्री, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 09:15 AM (IST)

नेशनल डेस्कः टीम इंडिया आज सुबह 6 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगी। यहां से टीम चाणक्यपुरी में बने ITC मोर्या होटल के लिए रवाना होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुबह 11 बजे भारतीय क्रिकेट टीम से मिलेंगे। 
PunjabKesari
उधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर अस्ताना में आज आयोजित होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे। कजाकिस्तान की अध्यक्षता में एससीओ परिषद के प्रमुखों की 24वीं बैठक आयोजित होगी। 

मौसम की खराबी के चलते नैनीताल व ऊधमसिंह नगर में स्कूल रहेंगे बंद 
मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मौसम को लेकर जारी चेतावनी के मद्देनजर नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में गुरुवार को स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। ऊधम सिंह नगर और नैनीताल जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मौसम विज्ञान विभाग की ओर से गुरुवार को भारी बारिश का अंदेशा जताने के साथ ही ‘रेड अलर्ट' जारी किया गया है।

चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा किया पेश 
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले, सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने यहां चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल का नेता चुना।

बंगाल के श्रम मंत्री जूट मिल प्रबंधकों से मिलेंगे, क्षेत्र में बढ़ते संकट पर होगी चर्चा 
पश्चिम बंगाल के श्रम मंत्री मलय घटक जूट क्षेत्र में बढ़ते संकट के समाधान को लेकर बृहस्पतिवार को जूट मिल प्रबंधन से मुलाकात करेंगे। यूनियनों और मिल मालिकों ने मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिए राज्य सरकार से हस्तक्षेप की अपील की है। जूट मिलों के ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को घटक से मुलाकात की और सरकार की ओर से मिलने वाले ‘ऑर्डरों' में कमी पर चर्चा की। 

मणिपुर के हिस्सों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़, स्कूल बृहस्पतिवार तक रहेंगे बंद 
मणिपुर के इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व जिलों में लगातार बारिश के कारण दो प्रमुख नदियों के तटबंध टूटने के बाद कई स्थानों पर बाढ़ आ गई है। राज्य सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बुधवार को सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है, जबकि स्कूल बृहस्पतिवार तक बंद रहेंगे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की फिर बिगड़ी तबीयत, अपोलो अस्पताल में कराया गया भर्ती
भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता नेता लालकृष्ण आडवाणी को अपोलो अस्पताल में एडमिट कराया गया है। बुधवार देर शाम उन्हें मथुरा रोड स्थित अपोलो अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है और वे निगरानी में हैं।

अग्निवीर अजय कुमार पर आर्मी का बयान- मृतक के परिवार को दिए गए 98.39 लाख रुपए
रक्षा मंत्रालय ने अग्निवीर अजय सिंह की मौत के बाद उनके परिवार को सहायता राशि नहीं मिलने की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उनके परिवार को अब तक 98 लाख रुपए से अधिक की अनुग्रह राशि मिल चुकी है और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद बाकी बचा पैसा भी दिया जायेगा। 

हाथरस भगदड़: FIR में 'भोले बाबा' का नाम नहीं; सत्संग में जुटे 2.5 लाख लोग
उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार, 3 जुलाई को हाथरस में धार्मिक मण्डली के आयोजकों के खिलाफ पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की, जहाँ भगदड़ के बाद कम से कम 121 लोगों की मौत हो गई। हालाँकि, एफआईआर में बाबा नारायण हरि, जिन्हें साकार विश्व हरि भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है, का नाम आरोपी के रूप में नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News