ट्रॉफी लेने जाते वक्त डांस करने का आइडिया किसका था? रोहित शर्मा ने पीएम मोदी के सामने किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टीम इंडिया ने 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम 4 जुलाई को स्वदेश लौटी तो दिल्ली एयरपोर्ट पर क्रिकेट फैंस ने खिलाड़ियों को जोरदार स्वागत किया। इसके बाद टीम इंडिया पीएम मोदी से मिलने पहुंची और उनके साथ कुछ यादगार पलों को साझा किया। पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि टी20 विश्व कप ट्रॉफी प्राप्त करने के लिए पोडियम पर अनोखे तरीके से चलने का सुझाव स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दिया था, ताकि यह पल यादगार बन सके।

जब पीएम मोदी ने रोहित की अनोखी चाल का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने दो बेहद खास चीजें देखीं, जिसमें मैं भावना देख सकता था। जब आप ट्रॉफी लेने जा रहे होते हैं।" जिस पर रोहित ने कहा, "यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा पल था। हम सभी इसका सालों से इंतजार कर रहे थे। इसलिए, लड़कों ने मुझसे कहा 'बस ऐसे ही मत जाओ, कुछ अलग करो।"


प्रधानमंत्री ने मजाकिया अंदाज में पूछा, "क्या यह चहल का विचार था?" रोहित ने जवाब दिया "चहल और कुलदीप"। दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा का पोडियम तक पहुंचने का अनोखा तरीका अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनेल मेसी द्वारा कतर में फीफा विश्व कप 2022 का स्वागत करने के तरीके के समान है।

रोहित आपने जीत की मिट्टी क्यों चखी- पीएम मोदी
इसके बाद पीएम मोदी ने रोहित शर्मा से पूछा कि आप चैंपियन बनने के बाद काफी भावुक नजर आए और आपने मैदान में जाकर जब मिट्टी खाई उस पल के बारे में आप क्या कहेंगे, जीत की मिट्टी क्यों चखी? रोहित शर्मा ने इसका जवाब देते हुए कहा की हम काफी बार कोशिश कर चुके थे लेकिन हम सफल नहीं हो पा रहे थे और इस बार हमारी टीम ने वो कारनामा कर दिखाया जिसके बाद वो ऐसा लम्हा था की वो खुद से ही हो गया, मई मैदान पर गया और वहां की मिट्टी चखी क्योंकिउसी मैदान पर सब कुछ हुआ उसी मैदान पर हमने ये कारनामा किया। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News