दिल्ली हाईकोर्ट आज केजरीवाल की याचिका पर करेगा सुनवाई... PM मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली उच्च न्यायालय कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। यह याचिका सोमवार को दायर की गई और इसे न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। 
PunjabKesari
उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम राष्ट्रपति के अभिभाषण से संबंधित धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। लोकसभा में 16 घंटे की चर्चा सोमवार सुबह शुरू हुई जो रात जारी रही। सूत्रों ने बताया कि चर्चा मंगलवार शाम को समाप्त होने की संभावना है, जिसके बाद मोदी जवाब देंगे।  

विविधताओं के बावजूद भारत एक राष्ट्र और एक समाज है : आरएसएस प्रमुख भागवत 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को कहा कि ऊपर से कुछ भी दिखता हो लेकिन मातृभूमि भारत के प्रति प्रेम भक्ति सर्वत्र है और विविधताओं के बावजूद भारत एक राष्ट्र और एक समाज है। 

नीट यूजी गतिरोध: छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर आज संसद मार्च का किया आह्वान 
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी), नीट-पीजी (स्नातकोत्तर) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) में अनियमितताओं के खिलाफ यहां जंतर-मंतर पर धरना देने वाले छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को संसद की ओर मार्च करने का आह्वान किया है।

भाजपा, RSS संपूर्ण हिंदू समुदाय नहीं, इन्होंने अयोध्या की जनता को डराया : राहुल गांधी
सोमवार को संसद में विपक्ष नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा, RSS संपूर्ण हिंदू समुदाय नहीं हैं क्योंकि इन्होंने अयोध्या की जनता को डराया है। 

खराब मौसम के चलते पहाड़ों में अलर्ट, बागेश्वर में स्कूल बंद रखने के निर्देश 
मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के मद्देनजर पहाड़ी क्षेत्रों में प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। बागेश्वर जिले में मंगलवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है जबकि चंपावत में प्रशासन को अलर्ट मोड़ में रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

लोकसभा में राहुल गांधी ने दिखाई भगवान शिव की तस्वीर, ओम बिरला ने किया विरोध
सोमवार को संसद सत्र के दौरान हंगामा देखने को मिला। इस दौरान जैसे ही विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया संसद में हंगामा मच गया। अपनी स्पीच के दौरान राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाई। जिसके चलते लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नियम पुस्तिका दिखा दी।  राहुल ने कहा,'आज मैं अपने भाषण की शुरुआत अपने बीजेपी और आरएसएस के दोस्तों को हमारे आइडिया के बारे में बताने से कर रहा हूं, जिसका इस्तेमाल हम संविधान की रक्षा करने के लिए करते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News