सुप्रीम कोर्ट नीट-यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर करेगा सुनवाई...छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर मुठभेड़ में 12 नक्सली ढेर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 02:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट विवादों से घिरी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगा। यह परीक्षा पांच मई को आयोजित हुई थी। उच्चतम न्यायालय की वेबसाइट पर 18 जुलाई के लिए अपलोड की गई वाद सूची के अनुसार प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे. बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई करेगी।
PunjabKesari
उधर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉडर्र पर बुधवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं। वहीं इस मुठभेड़ में गोली लगने से दो जवान घायल हो गये। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर महाराष्ट्र के गढचिरौली मुख्यालय लाया गया है।  

जगन्नाथ मंदिर में बंद रहेगा श्रद्धालुओं को प्रवेश 
पुरी के जगन्नाथ मंदिर के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को 12वीं सदी के मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि रत्न भंडार (कोषागार) के आंतरिक कक्ष से कीमती सामान को अस्थायी 'स्ट्रांग रूम' में स्थानांतरित किया जाएगा। 

तटीय कर्नाटक में बारिश को लेकर ‘रेड अलर्ट' 
दक्षिणी राज्यों में मानसून के सक्रिय होने और लगातार बारिश होने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तटीय कर्नाटक के लिए ‘रेड अलर्ट' की मियाद 18 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बारिश की तीव्रता कम हो गई है। 

कर्नाटक हाई कोर्ट ने गौरी लंकेश हत्या मामले में तीन आरोपियों को जमानत दी 
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को जमानत दे दी है। न्यायमूर्ति एस. विश्वजीत शेट्टी ने मंगलवार को अमित दिगवेकर, एच एल सुरेश और के टी नवीन कुमार को जमानत दे दी। 

धोती पहने किसान पहुंचा मॉल, सिक्योरिटी गार्ड ने नहीं दी एंट्री 
कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक किसान को मॉल में सिर्फ इसलिए एंट्री नहीं मिली, क्योंकि उसने धोती पहन पहन रखी थी।ये मामला शहर के जीटी वर्ल्ड मॉल का बताया जा रहा है। जीटी मॉल में सुरक्षा कर्मचारियों से बहस करते हुए उस शख्स और उसके बेटे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि दोनों फिल्म देखने आए थे और टिकट पहले से ही बुक थी। वायरल वीडियो की काफी आलोचना हो रही है। 

सबका साथ-सबका विकास बंद करो...जो हमारे साथ, हम उनके साथ हैं, बंगाल में बोले सुवेंदु अधिकारी
पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपनी पार्टी से अल्पसंख्यक मोर्चा को भंग करने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्होंने लंबे समय तक "सबका साथ सबका विकास" का नारा दिया है, लेकिन अब समय आ गया है कि कहा जाए, "जो हमारे साथ, हम उनके साथ हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News