PM मोदी आज रहेंगे झारखंड के दौरे पर, घाटशिला में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 03:43 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के घाटशिला के ताम्र प्रतिभा मंच मैदान में 11:00 बजे दिन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि जमशेदपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपने वर्तमान सांसद विद्युत वरण महतो को इस बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। 
PunjabKesari
उत्तर भारत में लू का प्रकोप जारी , गर्मी से लोगों को नहीं मिल रही राहत 
पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी और लू ने ना केवल लोगों को बेहाल कर दिया है बल्कि लू के थपेड़ों ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक दिल्ली समेत नौ राज्यों में लू का ‘अलर्ट' जारी किया है। इनमें राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

केजरीवाल और आप नेता भाजपा कार्यालय जाएंगे; मोदी को उन्हें गिरफ्तार कराने की चुनौती दी 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि वह और अन्य आप नेता 19 मार्च को भाजपा मुख्यालय जाएंगे “ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें उसे जेल भेज सकें”। उन्होंने अपनी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के सिलसिले में अपने सहयोगी बिभव कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद एक प्रेस वार्ता में दावा किया कि भाजपा कह रही है कि वह हाल ही में ब्रिटेन से लौटे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेजेंगे।

हिमाचल में भीषण गर्मी, सात जिलों में लू चलने की चेतावनी 
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला समेत राज्य के कई जिलों में मई के महीने में गर्मी अपने चरम पर है और मैदानी इलाकों में पिछले चार दिनों से पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी का रुख करने वाले सैलानियों को गर्मी से खास निजात नहीं मिल रही। सिरमौर, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, ऊना, सोलन और शिमला में कुछ स्थानों पर लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्यप्रदेश के सीएम यादव उत्तर प्रदेश एवं नई दिल्ली के दौरे पर
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार 19 मई को उत्तर प्रदेश एवं नई दिल्ली के प्रवास पर रहेंगे। डॉ. यादव दोपहर 12.20 बजे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला स्थित जंगीपुर के शेखपुर में जनसभा एवं दोपहर 1.55 बजे बलिया जिले के बैरिया स्थित दुबे छपरा इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। डॉ. यादव शाम 6.05 बजे नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के सरोजनी नगर स्थित पिलांजी गांव के रामलीला मैदान में जनसभा एवं शाम 7.35 बजे दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कालकाजी विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 8889 करोड़, ड्रग्स-कैश से लेकर इन तमाम चीजों पर लिया एक्शन
चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि अधिकारियों ने 8,889 करोड़ रुपये की नकदी, मादक पदार्थ और उपहार जब्त किए हैं, जिसका उद्देश्य मौजूदा लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को प्रभावित करना था। आयोग ने कहा कि 3,959 करोड़ रुपए मूल्य के मादक पदार्थ बरामद किये गये। इसने कहा कि मादक पदार्थ, शराब, मुफ्त की चीजें और नकदी अलग-अलग स्तर पर चुनावों को प्रभावित करते हैं। आयोग ने कहा कि उसने मादक पदार्थों की जब्ती पर विशेष जोर दिया है। 

'इंडिया' गठबंधन जीतेगा लोकसभा चुनाव, भाजपा 200 सीट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी : ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आएगा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 200 सीट के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी। उन्होंने कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर बंगाल सरकार को बदनाम करने के लिए राज्य में भाजपा के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया। 

अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा दोबारा की जाएगी : शंकराचार्य
जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा दोबारा की जाएगी, जनवरी में की गई प्रतिष्ठा राजनीतिक इवेंट था। ज्योतिष पीठाधीश्वर ने यह बात बुधवार को अलवर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि धर्म शास्त्रों में कहीं नहीं लिखा है कि अधूरे मंदिर की प्रतिष्ठा की जाए।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News