तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर आज होगी वोटिंग...COP-28 समिट में शामिल होने दुबई रवाना होंगे पीएम मोदी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2023 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना में आज 119 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा, जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के.चंद्रशेखर राव जैसे शीर्ष नेताओं के धुंआधार चुनाव प्रचार किया। यहां आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा और इसके लिए दो लाख से अधिक चुनाव कर्मी तैनात किए गए हैं।
PunjabKesari
उधर, विश्व जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में होने जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत करेंगे। COP की 28वीं में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी आज UAE दौरे पर रवाना होंगे। 

मुख्य सचिव पद पर बने रहेंगे नरेश कुमार, 6 महीने बढ़ा कार्यकाल
आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार को बड़ा झटका देते हुए उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र को दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल छह महीने के लिए बढ़ाने की अनुमति दे दी, जो कि 30 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले थे। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के फैसले से कानून या संविधान का उल्लंघन नहीं हुआ है। 

तेलंगाना चुनाव: चुनाव आयोग ने तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड करने का दिया आदेश
निर्वाचन आयोग ने बुधवार को नकदी जब्ती मामले में कथित तौर पर मामले को कमजोर करने की कोशिश के लिए एक पुलिस उपायुक्त सहित तेलंगाना पुलिस के तीन अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। समझा जाता है कि तेलंगाना के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में आयोग ने कहा है कि मोबाइल फोन और चेकबुक के साथ 18 लाख रुपये नकद की बरामदगी के बाद पुलिस अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के बजाय, परोक्ष तौर पर मामले को कमजोर करने की कोशिश की। 

मोदी ‘प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र' की करेंगे शुरुआत 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे और इस अवसर पर वह, ‘प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र' तथा देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 25,000 किए जाने के अभियान की भी शुरुआत करेंगे। 

West Bengal: 'CAA को लागू होने से काई नहीं रोक सकता', कोलकाता की रैली में गरजे अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पुरजोर शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और कोई इसे नहीं रोक सकता। शाह ने पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए यहां एक बड़ी रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। 

मध्य प्रदेश: वीरा राणा मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगी 
मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार रात को वरिष्ठ आईएएस(भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी वीरा राणा (1988 बैच) को राज्य के मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार देने का फैसला किया। राणा, मध्य प्रदेश के इतिहास में निर्मला बुच के बाद राज्य के मुख्य सचिव का पद संभालने वाली दूसरी महिला होंगी।

जम्मू : पूर्व क्रिकेटरों ने वैष्णो देवी मंदिर में मत्था टेका 
जम्मू में लीजेंड्स लीग टी-20 क्रिकेट खेलने पहुंचे सुरेश रैना, हरभजन सिंह और एस. श्रीसंथ सहित कई पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की। गौतम गंभीर, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, शेन वॉटसन, एरन फिंच, तिलकरत्ने दिलशान, क्रिस गेल, हाशिम अमला, मोर्ने मोर्कल सहित 100 से अधिक पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर लीजेंड्स टी20 लीग के दूसरे सीजन में भाग लेने के लिए जम्मू में हैं। 

  

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News