PM मोदी आज 9 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली को मदुरै तथा चेन्नई से जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ ही देश के 11 राज्यों को कनेक्टिविटी देने वाली नौ वंदे भारत ट्रेनों को एक साथ झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मोदी दोपहर 12.30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 11 राज्यों में रेल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए इन नौ ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 
PunjabKesari
आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे परिणीति-राघव
बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा 24 सितंबर, 2023 को शादी के बंधन में बंध जाएंगी। वे आम आदमी पार्टी के युवा नेता राघव चड्ढा संग शादी करने जा रही हैं। एक्ट्रेस की ये ग्रैंड वेडिंग राजस्थान के उदयपुर स्थित लीला पैलेस में होगी। दोनों ने साल 2023 मई के महीने में सगाई कर ली थी।

चेन्नई में गणेश प्रतिमा विसर्जन आज, लगभग बीस हजार पुलिसकर्मी तैनात 
तमिलनाडु के चेन्नई शहर में रविवार को होने वाले भगवान गणेश प्रतिमा विसर्जन के सिलसिले में 16,500 से अधिक पुलिस कर्मियों और 2,000 होम गार्ड सहित लगभग 20,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

एक देश, एक चुनाव पर खत्म हुई हाई लेवल समिति की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात
देश में लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और स्थानीय निकायों के चुनाव एक साथ कराने की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में गठित उच्च-स्तरीय समिति ने शनिवार को यहां अपनी पहली बैठक की और इस मुद्दे पर सुझाव देने के लिए राजनीतिक दलों और विधि आयोग को आमंत्रित करने का निर्णय लिया। 

DUSU चुनाव में ABVP की शानदार जीत, अध्यक्ष पद समेत तीन सीटों पर लहराया परचम 
दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कर परचम लहरा दिया है, जबकि एक सीट कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई के खाते में गई। एबीवीपी की अपराजिता और सचिन बैसला क्रमश: सचिव और संयुक्त सचिव निर्वाचित हुए हैं। 

'मोदी मल्टीप्लेक्स है नई संसद', जयराम रमेश बोले- 2024 में सत्ता परिवर्तन के बाद होगा बेहतर इस्तेमाल
कांग्रेस ने संसद के नए भवन के डिजाइन को लेकर शनिवार को सवाल खड़े करते हुए दावा किया कि दोनों सदनों के बीच समन्वय खत्म हो गया है और इसमें घुटन महसूस होती है, जबकि पुराने भवन में खुलेपन का अहसास होता था। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि 2024 में सत्ता परिवर्तन के बाद शायद नए संसद भवन का बेहतर उपयोग हो सकेगा। 

मथुरा के बरसाना में बड़ा हादसा: राधा जन्मोत्सव परअभिषेक के दर्शन के दौरान दो श्रद्धालुओं की मौत 
उत्तर प्रदेश के मथुरा में राधाष्टमी समारोह के दौरान दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस समारोह में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी, जिसके कारण मंदिर परिसर में व्यवस्थाएं डगमगा गईं। दो लोगों की मौत की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। फिलहाल मौतों के मामले की जांच की जा रही है। 

नहीं थम रहा कावेरी जल विवाद, 26 सितंबर को बेंगलुरू बंद का आह्वान 
आम आदमी पार्टी (आप), कर्नाटक जल समरक्षण समिति (केजेएसएस) तथा प्रो-कन्नड संगठनों ने कावेरी जल विवाद के मुद्दे पर मंगलवार को बेंगलुरु बंद का आह्वान किया है। राज्य में पेयजल संकट की वास्तविकता को जाने बिना तमिलनाडु को पानी छोड़ने के कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश पर चर्चा करने के लिए आज यहां के फ्रीडम पार्क में कावेरी विवाद पर एक जागरूकता बैठक आयोजित की गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News