हिमाचल में दर्दनाक हादसा और उत्तर भारत में ठंड का कहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल में एक स्कूल बस के खाई में गिरने से लेकर उत्तर भारत में बदले मौसम के मिजाज तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

हिमाचल में दर्दनाक हादसाः खाई में गिरी स्कूल बस, 7 छात्रों की मौत (video)
हिमाचल के सिरमौर जिले में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। जहां शनिवार को श्री रेणुका जी मार्ग पर खड़कोली के समीप एक स्कूल बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 7 बच्चों सहित ड्राइवर की मौत हो गई है जबकि 12 बच्चे घायल है। 

विजय माल्या देश का पहला भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित, जब्त होगी पूरी संपत्ति
शराब कारोबारी विजय माल्या को स्पेशल प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग ऐक्ट कोर्ट ने आर्थिक भगोड़ा अपराधी घोषित किया है। विजय माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद अब सरकार को उसकी संपत्तियों को जब्त करने का अधिकार मिल सकेगा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसके लिए स्पेशल कोर्ट में अर्जी लगाई थी। 

J&k में बर्फबारी से आम जीवन अस्त-व्यस्त, पवर्तीय इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी
कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी के कारण आम जीवन पटरी अस्त-व्यस्त हो गया है।  कश्मीर प्रशासन ने उच्च पवर्तीय इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। सड़क यातायात और हवाई सेवाएं बंद होने से कश्मीर का देश के अन्य हिस्सों से संपर्क कट गया है। 

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: न्यायिक हिरासत में भेजा गया क्रिश्चियन मिशेल
दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।  मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में अपनी जांच के सिलसिले में उसकी न्यायिक हिरासत मांगी।

सबरीमाला विवाद: BJP और माकपा नेताओं के घर पर बम से हमला, हिंसा में 1700 से ज्यादा गिरफ्तार
सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ केरल में हो रहे हिंसक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। माकपा के थालासेरी विधायक एएन शमसीर के घर पर शुक्रवार देर रात बम से हमला किया गया। इससे पहले भाजपा सांसद वी मुरलीधरन, माकपा के कन्नूर जिला सचिव पी शशि और पार्टी कार्यकर्ता विशक के घरों पर भी बम फेंके गए। हिंसा के आरोप में 1700 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 1108 मामले दर्ज किए गए हैं। 

खशोगी हत्या मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा शुरू
सऊदी अरब में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकद्दमे की सुनवाई शुरु हो चुकी है। अभियोजकों ने इनमें से 5 लोगों के लिए मौत की सज़ा की मांगी है। अभियोजकों का कहना है कि जमाल खशोगी की हत्या एक सुनिश्ति योजना के तहत की गई। एजेंटों को उन्हें स्वदेश लौटने को लेकर मनाने के लिए इंस्ताबुल सऊदी दूतावास में भेजा गया था।

थाईलैंड में चक्रवाती तूफान ने बदली दिशा, अंडमान में 'यलो वॉर्निंग' जारी
थाईलैंड की खाड़ी में बना चक्रवाती तूफान पाबुक (Pabuk) दिशा बदल अब पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ चुका है। इसकी पोर्ट ब्लेयर से दूरी तकरीबन 800 किलोमीटर है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि तूफान 5 जनवरी को अंडमान सागर में पहुंच जाएगा। 

RBI की नई गाइड लाइनः ई-वॉलेट के इस्तेमाल के दौरान फ्रॉड हुआ तो मिलेगा पूरा पैसा
आगर आप भी ई-वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की नई गाइड लाइन के मुताबिक अगर किसी ग्राहक के साथ कंपनी की लापरवाही से फ्रॉड होता है तो उसके नुकसान के भुगतान की पूरी राशि वापस दी जाएगी। 

PNB Scam: भगोड़े नीरव मोदी ने देश लौटने से किया इनकार, कहा- मैंने कुछ भी गलत नहीं किया
पंजाब नैशनल बैंक से हजारों करोड़ों रुपए का चूना लगा कर देश से भागे नीरव मोदी ने देश में वापस आने से मना कर दिया है। भगोड़े नीरव मोदी का यह कहना है कि उसने कुछ गलत नहीं किया है वह सुरक्षा कारणों से देश में वापस नहीं आ सकता। नीरव मोदी ने यह बातें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आरोपों पर स्पेशल कोर्ट में दायर जवाब में कही हैं।

टूट गया धोनी का 11 साल पुराना रिकाॅर्ड, परेरा ने 13 छक्के लगाकर खेली तूफानी पारी
श्रीलंका क्रिकेट टीम के आलराउंडर थिसारा परेरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे वनडे में भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का 11 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ा। परेरा ने 7वें नंबर पर आकर 74 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में इस नंबर पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

फैंस के लिए झटका: दीपिका के साथ काम नहीं करेंगे रणवीर सिंह
बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने पिछले साल 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी रचाई थी। दोनों की जोड़ी ऑफ-स्क्रीन और ऑन-स्क्रीन आइकाॅनिक है। इसके बावजूद भी फैंस को रणवीर और दीपिका की जोड़ी अगले 1 साल तक साथ में बड़े पर्दे पर दिखाई नहीं देगी। इस बात का खुलासा खुद रणवीर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News