बाबा रामदेव का बड़ा बयान और J&K में भारी हिमपात, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 02:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जनसंख्या नियंत्रण पर योग गुरू बाबा रामदेव के बड़े बयान से लेकर श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी हिमपात तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीन लें मतदान का अधिकार: रामदेव
योग गुरू बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण करने को लेकर एक बड़ा बया दे दिया है जिससे विवाद पैदा हो सकता हैै। उन्होंने कहा कि इस देश में जो हमारी तरह विवाह न करे उनका विशेष रूप से सम्मान होना चाहिए। इसके साथ ही योग गुरू ने कहा कि 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए।

 J&K में भारी हिमपात- 300 लोगों को बचाया गया, 24 घंटे से बिजली ठप्प
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमपात के कारण फंसे 300 से ज्यादा यात्रियों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और इस बीच राजौरी जिले में हिमपात के कारण एक मकान ढहने से एक लड़की की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने रविवार को कहा कि इस मौसम के पहले हिमपात के कारण रामबन के बनियाल क्षेत्र में जवाहर सुरंग के पास फंसे 300 यात्रियों को शनिवार देर रात अभियान चलाकर वहां से सुरक्षित निकाला गया।

14 साल का इंतजार खत्म, आज केजरीवाल करेंगे सिग्नेचर ब्रिज का उद्धाटन
राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी पर बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज उद्धाटन करेंगे। इसके बाद सोमवार को इस ब्रिज को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इस परियोजना के पूरा होने से उत्तरी और उत्तर पूर्वी दिल्ली के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा साथ ही दिल्लीवासी इस ब्रिज के ऊपर से शहर के विस्तृत मनोरम दृश्य का आनंद भी ले सकेंगे।

J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए हिजबुल के 2 आतंकी, सेना का सर्च ऑप्रेशन खत्म
जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। इलाके में शुरू किया गया सेना का सर्च ऑप्रेशन खत्म हो गया है। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकी भागने में कामयाब हो गए।

जहरीली हुई दिल्ली की हवा, रोजाना 20 सिगरेट के बराबर धुआं ले रहे लोग
देश की राजधानी दिल्ली में लोगों का सांस लेना दूभर होता जा रहा है। दिनोंदिन बढ़ते प्रदूषण के कारण हवा जहरीली होतीजा रही है। विशेषज्ञों के अनुसार दिल्ली में खराब वायु प्रदूषण का सेहत पर असर एक दिन में 15-20 सिगरेट पीने के बराबर है।

'स्टैचू ऑफ यूनिटी' को लेकर ब्रिटेन  ने उड़ाई भारत की खिल्ली, खोली पोल
भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में बनी सरदार वल्लभ भाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' की जहां  दुनिया भर में चर्चा हो रही है वहीं ब्रिटेन के मीडिया ने इस मूर्ति को लेकर भारत की खिल्ली उड़ाई है। ब्रिटेन ने दावा किया है कि जिस बीच भारत यह मूर्ति बना रहा था उस बीच ब्रिटेन ने भारत को करीब एक अरब पाउंड की आर्थिक मदद दी।

चीनः राजमार्ग पर आपस में टकराए 31 वाहन, 15 लोगों की मौत (pics)
चीन के उत्तर पश्चिम लांझो प्रांत में राजमार्ग पर कम से कम 31 वाहनों के आपस में टकराने से 15 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर वाहनों के क्षतिग्रस्त और जले हुए टुकड़े बिखरे पड़े हैं।

दिवाली से पहले आम आदमी को राहत, फिर घटे पेट्रोल और डीजल के दाम
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में विगत दिनों कच्चे तेल के दाम में आई नरमी से त्योहारी सीजन में भारतीय उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार रविवार को पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन गिरावट आयी। रविवार को पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे तक की कटौती हुई है।

11 खातों से 1019 करोड़ रुपए की वसूली करेगा SBI
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 1,019 करोड़ रुपए की वसूली के लिए फंसे कर्ज वाले 11 खातों को बिक्री के लिए रखा है। इन एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) खातों को संपत्ति पुननिर्माण कंपनियों तथा वित्तीय कंपनियों को बेचा जाएगा। देश के सबसे बड़े बैंक ने कहा कि इन फंसे कर्ज (एनपीए) वाले खातों की नीलामी 22 नवंबर को होगी।

शाहरुख खान को अपना बर्थडे मनाना पड़ा भारी, मुंबई पुलिस ने बंद करवाई पार्टी
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने बीते दिनों अपना 53वां बर्थडे मनाया। वहीं शाहरुख के जन्मदिन के खास मौके पर फिल्म जीरो' का ट्रेलर रिलीज किया गया।  ट्रेलर की सफलता के बाद शाहरुख ने अपने बर्थडे की ग्रैंड पार्टी रखी थी। पार्टी में बॉलीवुड के कई स्टार्स पहुंचे। ये ग्रैंड पार्टी मुंबई के एक रेस्टोरेंट में रखी गई थी। 

T20 सीरीज में टूट सकते हैं ये 3 रिकाॅर्ड, इन भारतीय किक्रेटरों के पास हैं खास मौका
विंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच अाज ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा । टीम का भारत दौरा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की नजरें अब टी20 सीरीज जीतने पर होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News