PM मोदी ने शिंजो से की मुलाकात और पेट्रोल-डीजल के घटे दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी पीएम शिन्जो आबे की मुलाकात से लेकर पेट्रोल-डीजल के फिर घटे दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी एक महान नेता और मेरे सबसे भरोसेमंद दोस्त: शिंजो आबे
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे के साथ मुलाकात की। दोनों नेताओं की इस बैठक का मकसद आपसी रिश्तों को और मजबूत करना है। इस दौरान शिंजो आबे ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सबसे विश्वसनीय’’ दोस्तों में से एक हैं और भारतीय नेता के साथ मिलकर वह हिन्द-प्रशांत क्षेत्र को खुला एवं मुक्त बनाने के लिए द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करना चाहेंगे।

लगातार 11वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, अब तक करीब 4 रुपए हुआ सस्ता
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कमी से पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन कमी आई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे की कटौती हुई जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 80.05 रुपए प्रति लीटर हो गई।

 मन की बात में PM मोदी ने किया सरदार पटेल को याद, देशवासियों से की खास अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद किया और लोगों से रन ऑफ यूनिटी में हिस्सा लेने को कहा। मोदी ने कहा कि मैं पटेल की जयंती पर रआयोजित रन फॉर यूनिटी में देशवासियों से बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि टाइम मैगजीन की स्टोरी में सरदार पटेल के विजन का जिक्र है।

भाजपा में शामिल हुए ISRO के पूर्व प्रमुख, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता
अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार केरल का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उनके ​हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। इसरो के पूर्व प्रमुख माधवन नायर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

 दुनिया की सबसे ऊंची पटेल की मूर्ति तैयार, जानिए कितने लोगों की लगी मेहनत
31 अक्टूबर को भारत गौरवपूर्वक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन 182 मीटर ऊंची ‘ स्टेच्यू ऑफ यूनिटी ’को राष्ट्र को समर्पित कर देंगे। यह भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की एक भव्य प्रतिमा है जिसे दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

ओबामा के निशाने पर आए ट्रंप, भाषण में की कड़ी आलोचना
अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को मिलवाउकी और डेट्रायट में दिये अपने भाषणों में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल की आलोचना की। ओबामा का यह भाषण ट्रंप के कार्यकाल पर सबसे तीखा हमला है। 

ट्रंप ने ठुकराया पीएम मोदी का न्यौता, गणतंत्र दिवस पर नहीं आएंगे भारत
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2019 में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए बतौर चीफ गेस्ट के लिए भारत द्वारा भेजे गए निमंत्रण को ठुकरा दिया है। ट्रंप ने 26 जनवरी को भारत न आने का कारण अपनी व्यस्तता बताया है। अमेरिकी अधिकारियों ने हाल ही में भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को एक पत्र सौंपा है।

बीते सप्ताह सोने ने छुआ 6 साल का उच्चस्तर, चांदी स्थिर
सोने की कीमतों में लगातार पांचवें सप्ताह तेजी जारी रही। स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की सतत त्योहारी और शादी विवाह की मांग बढऩे से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना करीब छह वर्ष के उच्चतम स्तर 32,625 रुपए तक चढऩे के बाद अंत में 32,550 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

 क्या जल्द ही अपने रिश्ते पर मोहर लगाएंगे अर्जुन-मलाइका?
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा इन दिनों अर्जुन कपूर के साथ अफेयर को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। कुछ दिन पहले ही ये दोनों एक-दूसरे का हाथ थामें एयरपोर्ट पर भी स्पॉट हुए और कयास भी लगाए जा रहे हैं कि मलाइका के बर्थडे पर भी अर्जुन उनके साथ ही थेे। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि ये दोनों अगले साल यानि 2019 में शादी रचा सकते हैं। ये कपल जल्द ही अपने रिलेशनशिप को अॉफिशियल कर सकता है।

खामोश हो गया है दुनिया के बेस्ट मैच फिनिशर 'माही' का बल्ला
एक दौर था जब महेंद्र सिंह धोनी से गेंदबाज खासकर स्पिनर्स खौफ खाते थे। धोनी की लाजवाब बल्लेबाजी देखकर लगता था कि मानो ये सिर्फ सिक्सर्स जड़ने के लिए ही बने हैं, तभी दुनिया में इन्हें सिक्सर किंग की संज्ञा भी दी गई। धोनी की बल्लेबाजी देखकर क्रिकेट फैन्स कहते थे, माही मार रहा है, लेकिन पिछली कई पारियों से उनका बल्ला खामोश चल रहा है, जिस कारण ना सिर्फ उनके फैन्स बल्कि खुद धोनी भी निराश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News