PM मोदी ने इमरजेंसी को बताया 'काला दिवस'और माल्या ने तोड़ी चुप्पी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 08:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इमरजेंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े हमले से लेकर भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या की चिट्ठी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी ने इमरजेंसी को बताया 'काला दिवस', कहा- कांग्रेस ने किया पाप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी को लोकतंत्र पर काला धब्बा बताया। उन्होंने आज कहा कि इमरजेंसी कांग्रेस का पाप है, हर साल इस काले दिन को याद किया जाता है। पीएम मोदी ने इमरजेंसी के 43 साल पूरे होने पर मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया जिस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

माल्या ने तोड़ी चुप्पी, जारी की 2 साल पहले PM मोदी को लिखी चिट्ठी
भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या ने अप्रैल 2016 में प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को लिखे पत्र को आज सार्वजनिक करते हुए कहा कि बैंक धोखाधड़ी के लिए उनको 'पोस्टर बॉय' बना दिया गया जबकि उन्होंने बैंकों के बकाए के निपटान के लिए हरसंभव कोशिश की है।

कर्नाटक में फिर मंडराया सियासी भूचाल, गिर सकती है कुमारस्वामी की सरकार
जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन से बनी कुमारस्वामी की सरकार पांच जुलाई को पहला बजट पेश करने वाली है लेकिन इससे पहले ही कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सरकार कभी भी गिर सकती है। गठबंधन सरकार अपने ही मंत्रियों और विधायकों की नाराजगी के चलते मुसीबत में फंसती हुई दिखाई दे रही है। वहीं कांग्रेस के असंतुष्ट नेता की ओर से बातचीत के प्रयास बिल्कुल नहीं दिख रहे हैं।

कश्मीर में 243 आतंकवादी सक्रिय, 60 विदेशी भी शामिल
कश्मीर घाटी में करीब 60 विदेशी आतंकवादियों सहित 243 दहशतगर्द सक्रिय हैं जहां पर आतंकवाद से निपटने के लिए ‘ ऑपरेशन ऑल आउट ’ पूरे जोरों पर है। छह महीने से कम समयावधि के दौरान कश्मीर घाटी में कुछ बहुत पढ़े-लिखे युवाओं सहित 75 युवा आतंकवाद से जुड़ गये हैं। इस तरह से ऐसे व्यक्तियों के बंदूक उठाने में असामान्य वृद्धि के कारण चिंताएं बढ़ रही हैं।

बिहार बोर्ड 10वीं का परिणामः 68.89% विद्यार्थियों को मिली सफलता, प्रेरणा राज बनी टॉपर
बिहार बोर्ड द्वारा दसवीं के परिणामों की घोषणा कर दी गई है। इस परीक्षा में 68.89% विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। टॉप 3 में लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है। सिमुलतला की छात्रा प्रेरणा राज 457 अंक लेकर बनी टॉपर बनी हैं। दूसरे स्‍थान पर भी सिमुलतला की ही प्रज्ञा और तीसरे स्‍थान पर अनुप्रिया हैं। बोर्ड के रिजल्ट जारी करने के बाद वेबसाइट करप्ट होने से विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट चेक करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

BJP सांसद अश्वनी चोपड़ा के बयान पर सपना चौधरी का तीखा पलटवार
भारतीय जनता पार्टी के सांसद अश्वनी चोपड़ा द्वारा हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी पर विवादित बयान देने पर सपना ने पलटवार किया है। सपना चौधरी ने कहा कि मुझे किसी के बयान से कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन सांसद को सोच-समझकर बोलना चाहिए। सपना ने कलाकारों पर टिप्पणी करने वालों पर वार करते हुए कहा कि जिसकी जैसी सोच होती है वह वैसा ही बोलता है। 

PM मोदी की सुरक्षा को खतरा, गृह मंत्रालय ने बदले नियम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को उस समय झटका लगा था जब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह मारने की साजिश से जुड़े पत्र पुलिस के हाथ लगे थे। इस खबर के बाद हड़कंप मच गया था। अब प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय ने नए नियम बनाए हैं जिनते तहत कोई भी नेता व्यक्ति पीएम मोदी के करीब नहीं आएगा, यहां तक मंत्री और अधिकारी भी।

 पुंछ में पकड़े गए लड़के ने पाकिस्तान को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र (पी.ओ.के.) में बैठे आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना ने अब आतंकवाद की आग में छोटे ब‘चों को भी धकेलने का काम शुरू कर दिया है। छोटे बच्चों से आतंकवाद फैलाने के लिए रेकी करवाने एवं अवैध तरीके से अबोध बच्चों को नियंत्रण रेखा पार करवाकर भारत में भेजने के प्रयास किए गए गए, जिसका खुलासा पुंछ जिले में भारत-पाक नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में देर रात घूमते हुए पकड़े गए एक पाकिस्तानी बच्चे ने किया, जिसे भारतीय सेना ने बाद में पुंछ पुलिस के हवाले कर दिया। 

ट्रंप के निशाने पर चीन, ‘मिशन 2025’ पर पानी फेरने की तैयारी
विश्व के 2 महाशक्तिशाली देशों चीन और अमरीका के बीच व्यापारिक जंग बढ़ती जा रही है । अब चीन की टेक्नोलॉजी कंपनियों का निवेश अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  ट्रंप जल्द ही अमरीका की प्रौद्योगिकियों में चीन के निवेश के खिलाफ नए उपायों की घोषणा कर  चीन के मिशन ‘मेड इन चाइना 2025’पर पानी फेर सकते हैं। 

आज फिर कम हुए पैट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है नए रेट?
पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम जनता को आज फिर राहत मिली है। दिल्‍ली में आज पैट्रोल की कीमतें 14 पैसे और डीजल की कीमतें 10 पैसे घटी है। दिल्ली में आज पैट्रोल 75.55 और डीजल 67.38 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

AIIB की तीसरी सालाना बैठक में PM मोदी ने गिनाईं भारत की आर्थिक उप्लब्धियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) की तीसरी सालाना बैठक की शुरूआत की। इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारत के अलग-अलग आर्थिक मुद्दों पर बोले। उन्होंने कहा, ''एक विकासशील देश होने के नाते हम सब की चुनौतियां लगभग एक जैसी हैं। एशिया में अभी भी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़ी समस्याएं हैं। एआईआईबी रिसोर्सेज पैदा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।'' 

पापा बोनी और बहनों के साथ अर्जुन कपूर ने सेलिब्रेट किया अपना जन्मदिन, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर आज 33 साल के हो गए है। बीती रात अर्जुन के घर पिता बोनी कपूर, जाह्नवी और खुशी पहुंचे। पूरे परिवार ने साथ में एक्टर का बर्थडे सेलिब्रेट किया। जाह्नवी ने इंस्टा पर अर्जुन को बर्थडे विश करते हुए उन्हें अपने परिवार की ताकत बताया है। इस दौरान खुशी कपूर ग्रे टी-शर्ट और डेनिम शॉर्ट्स में नजर आईं वहीं जाह्नवी ब्लैक टॉप और जींस में दिखी। 

FIFA World Cup: रोनाल्डो को रेड कार्ड न देने से ईरान टीम के कोच निराश
ईरान के कोच कार्लोस कुइरोज ने पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को वीएआर समीक्षा के बावजूद रेड कार्ड नहीं देने पर नाराजगी जतायी है। पुर्तगाल और ईरान का यह मैच 1-1 से ड्रा छूटा। पुर्तगाल की टीम ग्रुप बी से दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम-16 में पहुंची लेकिन पुर्तगाली कुइरोज का मानना है कि ईरानी डिफेंडर मुर्तजा पोरालिगांजी के चेहरे पर कोहनी मारने के कारण रोनाल्डो को बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News