PM की हत्या की साजिश का खुलासा और Viral हुई प्रणब मुखर्जी की फर्जी फोटो, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 07:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के खुलासे से लेकर सोशल मीडिया पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की फेक तस्वीर तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा, 'राजीव गांधी की तरह' मारने की थी प्लानिंग
प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से 'संबंध' रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों में से एक के पास चिट्टी बरामद हुई है जिसमें खुलासा हुआ है कि माओवादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उसी तरह हत्या करना चाहते थे जैसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का कर दी गई थी। 

प्रणब मुखर्जी की मुलाकात के बाद बेटी बोली- जिसका डर था, वही हुअा
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने शुक्रवार को रात कहा कि जिस बात का उन्हें डर था और अपने पिता को जिस बारे में उन्होंने आगाह किया था, वही हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के ‘‘डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट’’ ने वही किया।

 कुपवाड़ा में राजनाथ ने लिया बॉर्डर का जायजा, विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से करेंगे मुलाकात
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार को सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा पहुंचे। सिंह इस दौरान उत्तर कश्मीर से आए विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। सिंह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह के साथ एक हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे।

खिलाडिय़ों के विरोध के बाद CM मनोहर ने तोड़ी चुप्पी (video)
वे प्रोफेशनल खिलाड़ी जो सरकारी नौकरी पर लगे हुए हैं, उनके संबंध में खेल सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन, जिसमें खिलाडिय़ों की नौकरी के इलावा खेल या अन्य किसी व्यसाय से अर्जित धन के 33प्रतिशत हिस्से को सरकार के खाते में जमा कराने को कहा गया है। जिसका सभी प्रोफेशनल खिलाडिय़ों ने विरोध जताया। जिसके बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बयान दिया है।

RSS मुख्यालय में प्रणब मुखर्जी का जाना इतिहास की महत्वपूर्ण घटना: आडवाणी
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आरएसएस मुख्यालय जाने और भारतीय राष्ट्रवाद पर विचार व्यक्त करने को देश के समसामयिक इतिहास की च्च्महत्वपूर्ण घटनाज्ज् बताया और कहा कि इस प्रकार खुलेपन की भावना और आपसी सम्मान के साथ विचारों के आदान प्रदान से सहिष्णुता और सौहार्द की भावना तैयार करने में मदद मिलेगी। 

विपक्ष पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की फिराक में मोदी सरकार!
विपक्षी एकता की कवायद के बीच बीजेपी 2019 के मिशन रिपीट को सफल बनाने के लिए पूरी तरह एक्शन मोड में आ गई है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 'सम्पर्क से समर्थन मांगने निकले हैं।  इस बहाने वे जहां शिवसेना और अकाली दल जैसे रूठों को मनाने की कोशिश में दिखे वहीं उन्होंने माधुरी दीक्षित, रतन टाटा और कपिल देव जैसी हस्तियों से मिलकर साफ कर दिया कि बीजेपी किसी भी ऐसे शख्स को अनछुआ नहीं छोडऩा चाहती जिसका भारतीय जनमानस पर थोड़ा सा भी प्रभाव हो। 

FB में फिर गड़बड़ी, पब्लिकली शेयर हुआ 1.4 करोड़ यूजर्स का प्राइवेट डाटा
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की मुसीबतें दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, 1.4 करोड़ यूजर्स की पोस्ट्स पब्लिकली शेयर हुई हैं जिन्हें यूजर्स ने सिर्फ अपने दोस्तों के साथ प्राइवेट में ही शेयर किया था। वहीं, फेसबुक ने कहा है कि ऐसा एक बग के कारण हुआ है जिसे अब फिक्स कर दिया गया है।

 सर्वेः दिल्ली में कांग्रेस जीत रही 7 सीटें, CM के तौर पर पहली पसंद केजरीवाल
कांग्रेस ने दिल्ली में अपना एक इंटर्नल सर्वे करवाया है जिसमें दावा किया गया है कि पार्टी मजबूत होती दिख रही है। भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के दावों और अफवाहों के बीच पार्टी ने अपना यह सर्वे करवाया है। इसमें कहा गया है कि न केवल वोट पर्सैंट में सुधार दिख रहा है बल्कि पी.एम. के तौर पर लोग मोदी की तुलना में राहुल गांधी को अधिक पसंद कर रहे हैं। 

शिखर वार्ता से पहले ट्रंप ने किम को लेकर दिया बड़ा बयान
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि यदि सिंगापुर में 12 जून को होने वाली बैठक अच्छी रही तो वह उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन को व्हाइट हाउस आने का न्योता दे सकते हैं। सिंगापुर में 12 जून को होने वाली बैठक के संबंध में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ चर्चा करने के बाद ट्रंप ने यह बात कही।

मुशर्रफ का पाकिस्तानी पहचान पत्र और पासपोर्ट निलंबित, बैंक खाते भी हो जाएंगे फ्रीज
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को आज स्थानिय विशेष अदालत ने झटका देते हुए उसके राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट निलंबित करने का आदेश दिया हैं। पाकिस्तान सरकार के आंतरिक मंत्रालय ने 1 जून को ही इस  से जुड़ा एक आदेश जारी किया था। इसमें कहा गया था कि विशेष अदालत के 8 मार्च के फैसले के आधार पर मुशर्रफ का पासपोर्ट और पहचान पत्र रद्द कर दिया जाना चाहिए। अब इस आदेश के लागू हो जाने के बाद दुबई में रह रहे मुशर्रफ विदेश यात्रा नहीं कर सकेंगे। 

लगातार 10वें साल नहीं बढ़ा मुकेश अंबानी का वेतन
देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी को उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज से लगातार 10वें साल 15 करोड़ रुपए वेतन मिला है। अंबानी ने स्वेच्छा से पिछले दस साल से वेतन में कोई वृद्धि नहीं ली है। अंबानी ने 2008-09 से अपना वेतन,  अन्य लाभ, भत्ते तथा कमीशन 15 करोड़ रुपए नियत कर रखा है। उससे पहले उनका वेतन सालाना करीब 24 करोड़ रुपए था।

SBI के बाद इन बैंकों ने भी बढ़ाईं ब्याज दरें, महंगा होगा लोन
रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में वृद्धि करने के अगले ही दिन बैंकों ने ब्याज दर बढ़ाना शुरु कर दिया। इससे आवास, वाहन तथा कारोबार के लिए कर्ज महंगे होंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक तथा करुर वैश्य बैंक ने एमसीएलएआर में 0.10 प्रतिशत वृद्धि की है। शेयर बाजारों को यह सूचना दी गई है।

सूट को छोड़ सपना चौधरी ने पहना जंपसूट, फैन के साथ किया जमकर डांस
टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस-11 में नजर आईं हरियाणवी डांसर सपना चौधरी सोशल साइट पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी डांस वीडियो और तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हाल ही में एक बार फिर से सपना की एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं। वीडियो में सपना ब्लैक जंपसूट में 'तेरी आख्या का यो काजल' सॉन्ग पर थिरकती हुई नजर आ रही हैं।

फैंस के लिए बुरी खबर, WWE का साथ छोड़ सकते हैं ब्राॅक लैसनर
फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है, ब्राॅक लैसनर इस साल गर्मियों के बाद WWE का साथ छोड़ UFC का हाथ थाम सकते हैं। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस साल समरस्लैम में लैसनर अपना यूनिवर्सल टाइटल गंवा देंगें। लैसनर और WWE की सिर्फ पे-पर-व्यू फाइट डील हुई है जिसके बाद समरस्लैम के बाद उनके करियर पर सवाल उठ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News