PM ने स्वीकार किया ‘फिटनेस चैलेंज’ और नई ऊंचाई पर पैट्रोल-डीजल के दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीएम मोदी को विराट कोहली के चैलेंज से लेकर पैट्रोल तथा डीजल की कीमत में बढ़ौतरी के सिलसिले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी ने स्वीकार किया विराट कोहली का ‘चैलेंज’, बोले-जल्द शेयर करूंगा वीडियो
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को टैग करते हुए उन्हें चुनौती दी। कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने राज्यवर्धन राठौड़ सर का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार कर लिया है।

नई ऊंचाई पर पहुंचे पैट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या हैं नए रेट?
पैट्रोल तथा डीजल की कीमत में बढ़ौतरी का सिलसिला 11वें दिन भी जारी रहा। राजधानी दिल्ली में आज पैट्रोल के दाम 77.47 रुपए प्रति लीटर हैं, वहीं मुंबई में आज एक लीटर पैट्रोल की कीमत 85.29 रुपए है। यह पैट्रोल का ऑल टाइम हाई स्तर है। पिछले 11 दिनों में पैट्रोल तथा डीजल की कीमतों में ढाई रुपए प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

किम के बयानों से नाराज हुए ट्रम्प, सिंगापुर में होने वाली मुलाकात की रद्द
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग के बयानों से नाराज होकर 12 जून को सिंगापुर में होने वाली शिखर वार्ता को रद्द कर दिया। ट्रम्प ने अपने बयान में कहा कि किम के हाल के बयानों से मुलाकात संभव नहीं है इसलिए उन्होंने इसे रद्द करने का फैसला लिया है। दरअसल किम जोंग उन ने अमरीका के साथ होने वाली शिखर वार्ता को रद्द करने की चेतावनी दी थी। 

तमिलनाडु हिंसा: कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक, DMK ने किया बंद का ऐलान
तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता की स्टरलाइट कॉपर इकाई को ले​कर छिड़ा विवाद अभी थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। राज्य सरकार ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए तूतीकोरिन और उसके आसपास के तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। सरकार ने इन तीन जिलों में 23 मई से 27 मई तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने का निर्देश दिया। दरअसल सोशल मीडिया के जरिए लोगों में बढ़ते गुस्से को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

Video में देखें, मोदी समेत सभी हस्तियों पर फिटनेस का जुनून
धानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश को तंदुरुस्त रखने के लिए #HUMFITTOHINDIAFIT के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करने के दौरान राठौड़ ने ह्रतिक रौशन, विराट कोहली और सायना नेहवाल को टैग कर चैलैंज कर दिया था कि कसरत करते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करें, फिर क्या था... कुछ ही देर में सिलेब्स समेत आम लोगों ने चैलेंज को लेकर इतने वीडियो पोस्ट किए कि #HUMFITTOHINDIAFIT टॉप पर ट्रेंड करने लगा। 

मोदी के मिशन 2019 पर भारी पड़ सकती हैं 349 सीटें
कर्नाटक ने कुमारस्वामी की ताजपोशी के साथ ही भाजपा के सामने एक लंबी लकीर खींच दी है। सारे विपक्षी दलों को एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया है। लिहाजा, विपक्ष एकजुट हुआ तो फिर 13 राज्यों की 349 लोकसभा सीटें भाजपा पर बहुत भारी पड़ सकती हैं। बहाना तो था बुधवार को कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह का। लेकिन, उसी की आड़ में देश व विभिन्न प्रदेशों के दिग्गज दिल्ली से दूर दक्षिण भारत में मंच पर 2019 में मोदी को शिकस्त देने की तस्वीर तैयार कर रहे थे।

कर्नाटकः जब डीजीपी को डांटने लगी ममता बनर्जी, जानिए पूरा मामला
कर्नाटक में बुधवार को कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में भले ही विपक्ष ही एकता देखने को मिली हो, लेकिन समारोह के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और इसने एक नई चर्चा को जन्म दे दिया है। ये वीडियो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कर्नाटक की डीजीपी नीलामणि राजू के बीच का है। जिसके सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ममता बनर्जी की सोशल मीडिया पर जमकर छीछालेदर हो रही है।

चीन की पाक को सलाह- पश्चिम देश भेज दो आतंकी हाफिज सईद
चीन ने पाकिस्तान से  26/11 को हुए आतंकी मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद दूसरे देश भेजने को कहा है। अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से कुछ ऐसे रास्ते तलाशने को कहा है, जिससे 'सईद किसी पश्चिम एशियाई देश में चैन की जिंदगी' जी सके।

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 59 अंक चढ़ा और निफ्टी 10460 के पार खुला
ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 59.23 अंक यानि 0.17 फीसदी बढ़कर 34,404.14 पर और निफ्टी 34.50 अंक यानि 0.33 फीसदी चढ़कर 10,464.85 पर खुला।

सलवार-कुर्ता छोड़ मैक्सी ड्रेस में दिखी हरियाणा की छोरी सपना चौधरी, मेकओवर देखकर लगेगा झटका
टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट और हरियाणवी डांसर सपना चौधरी सोशल साइट पर अक्सर सुर्खियां बटौरती रहती हैं। इन दिनों सपना का ग्लैमरस अवतार सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा है।सपना का मेकओवर देखकर आपको यकीनन जोर का झटका लगेगा कि बिग बॉस में सिंपल सी दिखने वाली सपना आखिर इतना कैसे बदल गई।

कोहली ने IPL में RCB के लचर प्रदर्शन के लिए माफी मांगी
भारत और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में आरसीबी के नाकआउट चरण में जगह नहीं बना पाने के लिए ‘ तहेदिल से माफी ’ मांगते हैं और उन्होंने कहा कि उनकी टीम अगले सत्र में वापसी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News