EVM पर 21 दलों की याचिका खारिज और तेज बहादुर की वीडियो पर बवाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट द्वारा ईवीएम-वीवीपैट मिलान को लेकर 21 दलों की पुनर्विचार याचिका खारिज करने से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हत्या की साजिश करते तेजबहादुर के वीडियो वायरल होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।   

तेज बहादुर की वीडियो पर भड़की भाजपा, पूछा- PM को मारने की साजिश पर क्यों चुप है विपक्ष?
बीएसएफ से बर्खास्त तेज बहादुर के एक वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस वीडियो में तेज बहादुर पैसों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या तक करने की बात कहते दिख रहे हैं। वहीं इसी बीच भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर विपक्ष पर हमला बोला।

VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज, CJI बोले- एक ही मामले को कितनी बार सुनें
सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपैट की पर्चियों के मिलान को लेकर याचिका खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि एक ही मामले की कितनी बार सुनवाई करें। सीजेआई ने कहा कि अब हम इस मामले में दखलअंदाजी नहीं दे सकते।

PAK बॉर्डर पर बढ़ेगा भारत का दबदबा, सेना के बेड़े में शामिल होंगे 464 नए टी-90 'भीष्म' टैंक
भारतीय सेना की ताकत में और इजाफा होने जा रहा है। भारतीय सेना के बेड़े में 464 अतिरिक्त टी-90 'भीष्म' टैंक शामिल होंगे। मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार ने 'भीष्म' के लिए रूस से 13,448 करोड़ रुपए का रक्षा सौदा किया है। भारतीय सेना को रूस से यह सारे टैंक साल 2022-2026 तक मिल जाएंगे। इंडियन आर्मी इन टैंकों को पाकिस्तान से सटी सीमा पर तैनात करेगी।

कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने विदेश जाने की दी इजाजत
कई मामलों का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत मिल गई है। उच्चतम न्यायालय ने उन्हे मई में अमेरिका, जर्मनी और स्पेन की यात्रा करने की मंजूरी दे दी है। 

PM मोदी को मरवाने वाले वीडियो पर तेज बहादुर की सफाई, कहा- 2 साल पुराना है वीडियो
बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मरवाने वाले वायरल वीडियो पर सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं नशे में था। इस वीडियो का इस्तेमाल मुझे ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा है।

अमेरिकी ने आर्कटिक में ‘आक्रमक' रूख के लिए चीन, रूस को लिया आड़े हाथ
आर्कटिक में रूस और चीन के ‘आक्रमक रूख' पर भड़के अमेरिका ने सोमवार को कहा कि वह इन देशों पर लगाम कसने के लिए संसाधन समृद्ध इस क्षेत्र में अपनी मौजूदगी मजबूत करने की योजना बना रहा है। उत्तरी फिनलैंड के रोवानेमी में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपिओ ने चेताया कि अपने तेल, गैस, खनिज पदार्थ और मछलियों के जखीरे के चलते ‘क्षेत्र वैश्विक शक्ति और होड़' का केंद्र बन गया है। 

इंडोनेशिया विमान हादसाः कंपनी को पता थी बोइंग की कमियां, जानबूझ कर की लापरवाही
इंडोनेशिया विमान हादसे को लेकर बोइंग कंपनी की जामबूझ कर की गई एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोइंग के एक नए बयान से यह संकेत मिले हैं कि विमान निर्माण कंपनी को 737 मैक्स लाइन एयर विमान के अक्टूबर 2018 में इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले इसकी कमियों की जानकारी थी लेकिन इस संबंध में कुछ नहीं करने का निर्णय किया था।

Akshaya Tritiya 2019: ज्वैलरी खरीदने पर मिल रहे हैं शानदार ऑफर
हिंदू धर्म में बैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृतीया कहते हैं। हिंदू मान्यता के अनुसार हर शुभ काम के लिए इस तिथि को बेहद शुभ माना गया है। अक्षय तृतीया का मतलब होता है, जिसका क्षय न हो। ऐसे में इस तिथि को गोल्ड खरीदना सबसे शुभ माना गया है क्योंकि गोल्ड एक ऐसी धातु है जो कभी क्षय नहीं होती।

अमरीका-चीन ट्रेड वार से भारत को हो सकता है फायदा
दुनिया के 2 दिग्गज देशों चीन-अमरीका के बीच फिर से ट्रेड वार शुरू हो गया है लेकिन इस ट्रेड वार को भारतीय कारोबारियों के लिए एक अवसर के रूप में देखा जा रहा है। भारतीय निर्यातकों का मानना है कि इससे अमरीका में होने वाले भारतीय निर्यात में इजाफा होगा। 

IPL : अगले साल इन क्रिकेटरों का पत्ता कटना तय, एक तो था बेंगलुरु की शान
आईपीएल-12 कई दिग्गज क्रिकेटरों के करियर खत्म करने के लिए जाना जाएगा। अपनी-अपनी टीमों में लंबे समय से टिकी कुछेक प्लेयरों ने तो इस सीजन में अपनी टीम फ्रेंचाइजी को इतना निराश किया है कि अगले साल उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है। आईपीएल की हर साल ऑक्शन होती है।

MET GALA 2019: थाई-हाई स्लिट गाउन में प्रियंका का स्टनिंग लुक, पति निक का हाथ थाम यूं दिए पोज
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा सोमवार को एक बार फिर अपने स्टनिंग लुक्स के साथ मेट गाला 2019 के पिंक कारपेट में वॉक करती हुई नजर आईं। हाल ही में प्रियंका का लुक सामने आया है। पिछले 2 सालों में अपने लुक्स के कारण पूरी दुनिया में सुर्खियों में बनी हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News