पीएम मोदी ने भरा नामांकन और चीन के बदले तेवर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी से भरे नामांकन से लेकर अरुणाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर पर चीन की बदली राय तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

वाराणसी: कालभैरव के दर्शन के बाद PM मोदी ने भरा नामांकन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘काशी के कोतवाल' बाबा काल भैरव का आशीर्वाद लेकर वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी ने जिला मुख्यालय परिसर स्थित रायफल क्लब सभागार में बने अस्थाई निर्वाचन कार्यालय में जिलाध्यक्ष सह जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के समक्ष अपना नामांकन किया। निर्वाचन अधिकारी ने उनके नामांकन कागजातों की जांच की।

चीन के बदले तेवर, अरुणाचल प्रदेश और POK को बताया भारत का हिस्सा
भारत के पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश पर हमेशा अपना दावा जताने वाले चीन ने आखिरकार इसे भारत का हिस्सा मान ही लिया है। चीन ने अपने नक्शे में पाक अधिकृत कश्मीर को और अरुणाचल प्रदेश को भारत का हिस्सा दिखा दिया है। 

रेप केस में आसाराम का बेटा नारायण साई दोषी करार, 30 अप्रैल को होगा सजा का ऐलान
सूरत के सेशंस कोर्ट ने आसाराम के बेटे नारायण साईं को रेप केस में दोषी करार दिया है। कोर्ट ने सजा पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी और कोर्ट नारायण साई की सजा का ऐलान करेगा। बता दें कि सूरत की रहने वाली दो बहनों ने नारायण साई के खिलाफ रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद पुलिस ने पीड़ितों के बयान और लोकेशन से मिले सबूतों के आधार पर केस दर्ज किया था।

SC की RBI को चेतावनी, RTI के तहत दे बैंकों की वार्षिक रिपोर्ट की जानकारी, वर्ना होगी कार्रवाई
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आरबीआई से आरटीआई के तहत सूचना के खुलासे पर अपनी नीति की समीक्षा करने के लिए कहा। कोर्ट ने आरबीआई से आरटीआई के तहत बैंकों की वार्षिक निरीक्षण रिपोर्ट के बारे में सूचना का खुलासा करने का निर्देश दिया जब तक कि उन्हें कानून के तहत इससे छूट न मिल जाए। वहीं कोर्ट ने चेतावनी दी कि भविष्य में आरटीआई के किसी भी तरह के उल्लंघन को ‘‘गंभीरता'' से लिया जाएगा।

नवजोत सिद्धू ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, 2.32 करोड़ लोगों ने देखा Video
आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और सभी राजनीतिक दल इन आम चुनावों दौरान सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करने व इसे भुनाने में लगे हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य से राजनेता बने और अब पंजाब सरकार में लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की बात करें तो इस समय वह फेसबुक व ट्विटर पर पूरी तरह छाए हुए हैं। 

जब नामांकन से पहले PM मोदी ने छुए प्रकाश सिंह बादल के पैर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी सुबह लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर कलेक्ट्रेट भवन में पहुंचे और अपना नामांकन पत्र पेश किया। मोदी के नामांकन के मौके पर जहां एक तरफ एनडीए की एकजुटता दिखी वहीं दूसरी तरफ एक और तस्वीर ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। 

राहुल गांधी के पटना जा रहे विमान में आई खराबी, वापस दिल्ली लौटे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पटना जा रहे विमान में खराबी आने के बाद वे वापिस दिल्ली लौट आए। राहुल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। राहुल ने ट्वीट किया कि विमान के इंजन में आई तकनीकी खराबी ने हमें पटना से वापिस दिल्ली लौटने पर मजबूर कर दिया।

किम जोंग की ट्रंप को चेतावनी- नहीं सुधरा अमेरिका तो बिगड़ सकते हैं हालात
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी देते हुए क​हा कि अगर वह अविश्वास करता रहा तो रिश्ते पुरानी स्थिति में आ जाएंगे। किम ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हनोई में हुई शिखर वार्ता में अमेरिका पर बदनीयत के साथ एकतरफा रुख अपनाने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति वॉशिंगटन पर निर्भर करती है। 

फिर विवादों में फेसबुक, उपभोक्ताओं की जानकारी इकट्ठी करने के आरोप में अमेरिका करेगा जांच
अमेरिका में न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल (महान्यायवादी) लेटिटिया जेम्स ने फेसबुक के खिलाफ उपभोक्ताओं के ईमेल से जुड़ी गोपनीय जानकारियां अवैध तरीके से एकत्रित करने के आरोपों की जांच की घोषणा की है। जेम्स के कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गयी। 

RBI के पूर्व गवर्नर बोले- 'अगर मैंने राजनीति ज्वाइन की तो मेरी पत्नी मुझे छोड़ देगी'
लोकसभा चुनाव 2019 जारी हैं, ऐसे में विभिन्न क्षेत्रों से लोग राजनीति में शामिल हो रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने या खुद अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने को कोई इरादा नहीं है।

ट्रंप के फैसले से 8 देश होंगे प्रभावित, भारत को भी लगेगा झटका
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप भले ही अपने आप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिगरी दोस्त बताते हों लेकिन अमेरिका के फैसलों से भारत की परेशानियां बढ़ रही हैं। आपको बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने इस सप्ताह ऐलान किया कि अब वह आगे ईरान से तेल आयात को लेकर किसी भी देश को कई छूट नहीं देगा। अमेरिका ने ईरान से तेल आयात पर प्रतिबंध लगाने के बाद भारत समेत 8 देशों को दी गई 2 मई तक की छूट को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

एशियाई चैम्पियनशिप : अमित पंघाल का शानदार प्रदर्शन जारी, बिष्ट को मिला रजत पदक
भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किलो) ने एशियाई चैम्पियनशिप में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता जबकि 2 अन्य को रजत पदक मिले। पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाले पंघाल ने कोरिया के किम इंक्यू को हराया। उन्होंने बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक जीता था।

बोल्ड लुक छोड़ सीधी-सादी बनीं हिना खान, पहली डेब्यू फिल्म का फर्स्ट लुक आया सामने
टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' पर 9 साल तक बहू का किरदार निभाया। सीरियल के अलावा हिना अपनी तस्वीरों के लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। आए दिन वह सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हिना फिल्म 'लाइन्स' के जरिए बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News