जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल और जैश का टॉप कमांडर ढेर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल पूरे होने से लेकर जम्मू कश्मीर के शोपियां में जैश के टॉप कमांडर के ढेर होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल पूरे, राहुल गांधी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग नरसंहार के सौ वर्ष होने के मौके पर जलियांवाला बाग स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे। 

शोपियां में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी, जैश का टॉप कमांडर ढेर
जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर जहांगीर सहित दो आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकी जंगलों में छिपे हुए हैं, जिसके बाद सेना और एसओजी ने संयुक्त आॅपरेशन चलाया।

PM मोदी का चिदंबरम पर तंज, कहा- पिता वित्त मंत्री बने, बेटे ने देश लूटा
लोकसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तबातोड़ रैलियां कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने तमिलनाडु के थेनी मे रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को घेरते हुए ​कहा कि पिता वित्त मंत्री बने और बेटे ने देश लूट लिया। जब कभी वे सत्ता में आते हैं देश लूटते हैं। 

राष्ट्रवाद के शोर में दफन हो गया बेरोजगारी का मुद्दा
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करके लिया और उसके बाद भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा किया। घटना में विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान सेना के हाथ लग गए जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। 

हवा में खुल गया हैलीकॉप्टर का दरवाजा, बाल-बाल बचे नवजोत सिद्धू और परगट सिंह
पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव के लिए वीरवार को छत्तीसगढ़ आए। इस दौरान वह बाल-बाल बच गए।

ट्रंप के साथ शिखर वार्ता के लिए तैयार किम जोंग, रखी एक शर्त
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत करने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर साल के अंत तक अमेरिका द्विपक्षीय रूप से स्वीकार होने वाले समझौते की पेशकश करता है तो वह ट्रंप के साथ तीसरी शिखर वार्ता करने को तैयार हैं।

अमेरिका ने माना- चीन की आर्थिक मदद से वेनेजुएला में गहराया संकट
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि चीन द्वारा वेनेजुएला की निकोलस मादुरो सरकार को आर्थिक मदद मुहैया कराने से इस देश में संकट और गहरा हो रहा है। पोम्पिओ ने लातिन अमेरिका की चार देशों की यात्रा चिली से शुरू की। उन्होंने चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा से अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध और वनेजुएला संकट जैसे मुद्दों पर चर्चा की। 

आर्थिक मोर्चे पर सरकार को बड़ा सफलता, चीन के साथ कम हुआ व्यापार घाटा
आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को बड़ा सफलता मिली है। चीन और भारत के बीच एशिया की प्रमुख आर्थिक शक्ति बनने की होड़ लगी है। चीन और भारत के बीच भी आपसी व्यापार होते हैं लेकिन चीन का पलड़ा भारी है क्योंकि चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा बहुत अधिक है। हालांकि पिछले वित्त वर्ष 2017-18 में भारत ने चीन के साथ व्यापार घाटे को कम करने में कामयाबी पाई है। 

जेट एयरवेज के शेयर खरीदने के लिए नरेश गोयल ने भी बोली लगाई
जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीदने के लिए एयरलाइन के फाउंडर नरेश गोयल ने शुक्रवार को आखिरी घंटों में बोली लगाई। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। यह पता नहीं चल पाया है कि गोयल ने किसी कंपनी या एयरलाइन के साथ मिलकर बोली लगाई या फिर व्यक्तिगत प्रस्ताव दाखिल किया। आर्थिक संकट से जूझ रही एयरलाइन के शेयर बेचने के लिए एसबीआई के नेतृत्व में बैंकों ने शुक्रवार शाम 6 बजे तक बोलियां मांगी थीं।

IPL 2019: मुंबई- हैदराबाद के बीच मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में शनिवार को राजस्थान रायल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अलजारी जोसेफ पर लगी होंगी जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे। रोहित पैर की चोट के कारण 11 सत्र में पहली बार किसी आईपीएल मैच से बाहर रहे। उनकी गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार की कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलाई।

अमिताभ बच्चन ने इस साल भरा सबसे ज्यादा टैक्स, बिहार के 2000 किसानों की भी की थी मदद
बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'तेरा यार हूं मैं' की शूटिंग में बिजी हैं। अमिताभ आए दिन सेट से अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। अमिताभ एक के बाद एक फिल्में तो कर ही रहे हैं इसके साथ ही वह एक और वजह को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, बिग बी साल 2018-19 के वित्तीय वर्ष में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार बन गए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News