दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी और बिहार में रेल हादसा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2019 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी के साथ केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने से लेकर बिहार में छपरा सूरत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, केरल के वायनाड से भी आजमाएंगे किस्मत
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपने पारंपरिक गढ़ अमेठी के अलावा केरल की वायनाड संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि गांधी ने प्रदेश इकाई के अनुरोध के बाद वायनाड से लडऩे पर सहमति जताई है।  

बिहारः छपरा-सूरत एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में 4 लोग घायल
बिहार के छपरा जिले से रेल हादसे का मामला सामने आया है जहां ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में चार यात्री घायल हो गए हैं। छपरा-बलिया रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

दिल्ली: AAP-कांग्रेस के गठबंधन पर सस्पेंस जारी, शीला बोलीं-जल्द होगा फैसला, थोड़ा इंतजार करिए
लोकसभा चुनाव के लिए जहां नेताओं की दलों में अदला-बदली का सिलसिला जारी है वहीं सबकी निगाहें इस ओर भी हैं कि क्या दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस एक साथ आएंगी। कांग्रेस और आप के गठबंधन को लोकर अभी तक सस्पेंस जारी है। कांग्रेस ने आप से गठबंधन को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

हड़ताल की धमकी के बाद Jet Airways ने कहा- दिसंबर की सैलरी जल्द दी जाएगी
कर्ज के बोझ तले दबे जेट एयरवेज ने शनिवार को अपने पायलटों और मेंटिनेंस स्टाफ को दिसंबर की बाकी 87.5 फीसदी सैलरी देने का आश्वासन दिया है। जेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कहा, 'आपको हमारी प्रतिबद्धता है कि निदेशक मंडल और प्रबंधन टीम भारतीय बैंकों के समूह के साथ सहमति से तय की गई समाधान योजना को जल्द से जल्द लागू करने की दिशा में काम कर रही है जिससे जल्द ही परिचालन को बहाल किया जाएगा और एयरलाइन का टिकाउ भविष्य का निर्माण होगा।

एमिसैट सैटेलाइट की लॉन्चिंग की उलटी गिनती शुरू, अब दुश्मन पर रहेगी बाज-सी नजर
एंटी-मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराने के बाद भारत अंतरिक्ष में अपनी ताकत को और बढ़ाने जा रहा है। दरअसल भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) 1 अप्रैल को रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डी.आर.डी.ओ.) के लिए इलैक्ट्रॉनिक इंटैलीजैंस सैटेलाइट (एमिसैट) लॉन्च करने जा रहा है।

ब्रिटिश न्यायाधीश ने पूछा: क्या नीरव और माल्या को जेल की एक ही कोठरी में रखा जाएगा
ब्रिटिश अदालत में नीरव मोदी की दूसरी जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान कुछ हल्के-फुल्के पल देखने को मिले। दरअसल, न्यायाधीश एम्मा आर्बथनॉट ने अभियोजन पक्ष से पूछा कि यदि भगौड़े कारोबारी नीरव को भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो क्या उसे भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के साथ जेल की एक ही कोठरी में रखा जाएगा?

प्रवासियों पर ट्रंप का कड़ा कदम, तीन लातिन अमेरिकी देशों की 50 करोड़ डॉलर मदद होगी बंद
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सीमा पर प्रवासियों को रोकने के लिए तीन लातिन अमेरिकी देशों की 50 करोड़ डॉलर की मदद बंद करने का निर्णय लिया है। ट्रंप का यह कदम प्रवासियों को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कठोर कदमों में से एक है। अमेरिकी सीमा पर प्रवासियों की वृद्धि को लेकर अमेरिका का मैक्सिको और मध्य अमेरिका के साथ तनाव पहले से ही बना हुआ है। 

भारत सरकार पर भड़का भगोड़ा माल्या, ट्वीट कर निकाली भड़ास
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर हुई कार्रवाई को गलत बताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक इंटरव्यू को लेकर माल्या ने सरकार पर सिर्फ बयानबाजी करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी सरकार ने 9 हजार करोड़ के लोन के बदले मेरी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की। 

IPL 2019: पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख का जुर्माना
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला दोहरी निराशा वाला रहा जहां टीम को न सिर्फ आठ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी बल्कि उनपर धीमे ओवर रेट के लिए12 लाख रूपये का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया गया है। 

तलाक की खबरों पर प्रियंका ने लगाया विराम, जोनस फैमिली संग शेयर की तस्वीरें
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टा पर कुछ तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों में पीसी, न‍िक जोनस और फैमिली के साथ नजर आ रही है। तस्वीर में प्र‍ियंका के साथ जोनस बद्रर्स और उनके सास-ससुर नजर आ रहे हैं। इस दौरान प्रियंका ने ऑरेंज कलर की ड्रेस पहनी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News