आर्टिकल 35 ए पर संग्राम और किसानों को PM मोदी की सौगात, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आर्टिकल 35 ए की सुनवाई से पहले जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के बंद से लेकर  मोदी सरकार की किसानों को सौगात तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

किसानों को मोदी की सौगात, 75 हजार करोड़ रुपये की 'किसान निधि' योजना का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोरखपुर में 'पीएम किसान सम्मान निधि' योजना का शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं गोरखपुर के लोगों को दोहरी बधाई देता हूं। आज कोई सामान्य दिवस नहीं है।

J&K: आर्टिकल 35A पर सुनवाई से पहले आज अलगाववादियों का बंद, 14 साल बाद घाटी में BSF तैनात
सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को संविधान के अनुच्छेद 35-ए पर सुनवाई से पहले अलगाववादियों के संगठन ‘ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप’(जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद रखने का आह्वान किया। घाटी में तनाव और बंद के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है। पूरे श्रीनगर में धारा 144 लागू कर दी गई है और कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

MannKiBaat में बोले PM मोदी- पुलवामा हमले पर मन भारी, व्यर्थ नहीं जाएगी वीरों की शहादत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे पुलवामा आतंकवादी हमले में जवानों की शहादत से देश के नागरिकों में उत्पन्न जज्बे और भावनाओं को जानने, समझने और जीवन में उतारने का प्रयास करें। मोदी ने आकाशवाणी पर 53वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि पुलवामा के आतंकवादी हमले में वीर जवानों की शहादत के बाद देश-भर में लोगों के मन में आघात और आक्रोश है।

रॉबर्ट वाड्रा कर सकते हैं राजनीति में एंट्री!, बोले-करना चाहता हूं लोगों की सेवा
प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में सक्रिय होने के बाद उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी पॉलिटिक्स में एंट्री करने के संकेत दिए हैं। वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाला है कि पिछले काफी समय से सरकारें मुझे तंग कर रही हैं, मुझ पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। सरकारों ने हमेशा मेरे नाम का इस्तेमाल कर देश के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की। 

अपने बयान से मुकरा पाकिस्तान, कहा बहावलपुर मदरसे का जैश से कोई संबंध नहीं
पाकिस्तान आंतकवाद की पनाहगाह बना हुआ है और आंतिकयों पोषित कर रहा है इस बात को पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी के बयान ने सच साबित कर दिया । एक दिन पहले जैश हेडक्वॉर्टर पर पाक सरकार के कब्जे की मीडिया की रिपोर्ट्स को खारिज हुए फवाद चौधरी ने कहा कि जैश हेडक्वॉर्टर को सरकार के नियंत्रण में लेने की बातें भारतीय मीडिया का फैलाया झूठ है।

Video: ट्रेन से गिरे युवक के लिए मसीहा बना ये वर्दीवाला, कंधे पर उठाकर ले गया डेढ़ किलोमीटर
जिले के अंतर्गत आने वाले शिवपुर थाने में तैनात सिपाही पूनम बिल्लोरे ने मानवता की ऐसी मिशाल पेश की है जिसे देखकर आपको मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व महसूस होगा। और आपको ये भी यकीन होगा कि हमारी सुरक्षा के लिए ऐसे जाबांज सिपाही है जो किसी की जान बचाने के लिए अपनी भी परवाह नही करते है।

अमेरिका में बोइंग 767 विमान क्रैश, सवार सभी लोगों की मौत (pics)
अमेरिका में ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास बोइंग 767 मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी तीन लोगों की मौत हो गई। यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बताया कि विमान शनिवार देर रात हवाई अड्डे के पास एक खाड़ी में गिर गया।

दिल्ली में पेट्रोल 71.42 और डीजल 66.64 रूपए, जानिए आपके शहर में क्या है रेट
आज देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने शुक्रवार 24 फरवरी 2019 को पेट्रोल की कीमत 7 पैसे और डीजल की कीमतें 9 पैसे बढ़ाई । आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.42 रुपए प्रति लीटर के करीब और डीजल 66.64 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

मोदी सरकार की E-commerce पॉलिसी तैयार, ऑनलाइन रिटेल बिजनेस पर कसेगी नकेल
मोदी सरकार ऑनलाइन रिटेल बिजनेस पर शिकंजा कसने जा रही है। इसका ड्राफ्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। इस पॉलिसी के तहत भारत में ऑनलाइन बिजनेस करने वाली कंपनियों पर कई तरह की पाबंदियां लगाई जाएगी।पॉलिसी के तहत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वही सेलर अपना सामान बेच पाएंगे, जो अपना पूरी डिटेल देंगी साथ ही, यह भी स्पष्ट होगा कि यिद कोई सेलर नकली सामान बेचता है तो उस पर कितना जुर्माना लगाया जाएगा।

आज से ठीक 9 साल पहले सचिन की वो करिश्माई पारी, जिसे देखकर सब रह गए थे हैरान
क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कई बड़े रिकार्ड बनाकर अपने फैंस का दिल जीता है। उसी तरह आज का दिन यानि 24 फरवरी का दिन सचिन की जिंदगी और उनके क्रिकेट करियर में काफी महत्व रहता हैं। 24 फरवरी 2010 को ग्वालियर के कैप्टेन रूप सिंह स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए इस मैच में सचिन ने 147 गेंदों का सामना किया और 25 चौके और तीन छक्के लगाए। 

श्रीदेवी को याद कर भावुक हुईं फराह खान, तस्वीर शेयर कर कही ये बात
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत की खबर से बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरे देश को झटका लगा था। आज श्रीदेवी की पहली डेथ एनिवर्सरी (24 फरवरी) है। फैंस से लेकर स्टार्स तक के दिलों में उनकी यादें आज भी जिंदा है। फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार्स श्रीदेवी के साथ बिताए उन लम्हों को याद कर रहे हैं और उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News