'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरूआत और PAK ने किया 'गजनवी' मिसाइल का परीक्षण, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरूआत करने से लेकर कश्मीर पर तनाव और युद्ध की गीदड़भभकी के बीच पाके में हुए 'गजनवी' मिसाइल के परीक्षण तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

‘फिट इंडिया आंदोलन' की लॉन्चिंग पर बोले PM मोदी, ‘बॉडी फिट' तो ‘माइंड फिट'
वीरता और फिटनेस को भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां गुरुवार को ‘फिट इंडिया' आंदोलन का शुभारंभ किया और कहा कि ‘स्वच्छ भारत' अभियान की तरह ही इसे भी देश के कोने-कोने में पहुंचाकर जन आंदोलन बनाना होगा। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर खचाखच भरे इंदिरा गांधी स्टेडियम में मोदी ने कहा कि आज का दिन युवा खिलाड़ियों को बधाई देने का दिन है जो दुनिया के मंच पर तिरंगे का परचम लहरा रहे हैं। 

 

परमाणु युद्ध की धमकी के बाद पाकिस्तान ने किया गजनवी' मिसाइल का परीक्षण
पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद भारत के खिलाफ लगातार दुनियाभर से मदद मांग रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान को हर जगह मायूसी ही हाथ लग रही है। ऐसे में पाक नेता जंग और परमाणु हमले की धमकी भी दे रहे हैं। 

 

दिल्ली से लेकर गुजरात तक हाई अलर्ट, समुद्री रास्ते से घुस सकते हैं आतंकी
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और भारत में घुसपैठ की तैयारी में हैं। खुफिया रिपोर्ट में आतंकी हमले की मिली इनपुट के बाद दिल्ली से गुजरात तक हाई अलर्ट जारी किया गया है। मिली खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी समुद्र के रास्ते से भारत में घुस सकते हैं। इनपुट मिलने के बाद स्थानीय पुलिस से लेकर जल सेना और थल सेना सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

 

पाकिस्तान पर भड़के राजनाथ सिंह, पूछा- कश्मीर उसका था ही कब जिसके लिए वह रो रहा है
जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है। यहां रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर उसका कब था ? कश्मीर हमेशा से ही भारत का हिस्सा था और पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है।

 

9 साल बाद अरुंधति रॉय ने भारतीय सेना पर की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगी
लेखिका अरुंधति रॉय ने भारतीय सेना को लेकर की गई अपनी एक टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। लेखिका अरुंधति रॉय ने साल 2011 में भारतीय सेना पर विवादित टिप्पणी की थी। करीब 9 साल बाद एक बार फिर से अरुंधति रॉय का विवादित टिप्पणी का जब पुराना वीडियो फिर से वायरल हुआ तो उन्होंने 'द प्रिंट' को दिए अपने बयान में कहा कि हम सभी जीवन में किसी वक्त गलती से कुछ ऐसा कह सकते हैं, जो मूर्खतापूर्ण हो, गलत हो। यह चिंता की बात है। 

 

रानू मंडल समेत इन 5 लोगों को सोशल मीडिया ने रातों रात बनाया स्टार
सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है जहां वायरल होने से कोई भी इंसान रातों रात इंटरनेट स्टार बन सकता है। इसका ताजा उदाहरण हैं रानू मंडल। सोशल मीडिया की यह ताकत ही है जो रेलवे स्टेशन पर गा कर भीख मांगने वाली रानू मंडल आज हिमेश रेशमिया के साथ गाना गा रही हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ लोगों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फेम बटोरा और सेलेब्रिटी बन गए। 

 

भारत के लिए हवाईक्षेत्र बंद करने का फिलहाल कोई इरादा नहीं: पाकिस्तान
पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत के लिए हवाईक्षेत्र बंद करने का फिलहाल कोई इऱादा नहीं और न ही  इस पर अभी कोई फैसला हुआ है। उन्होंने बताया कि कोई भी फैसला सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा। कुरैशी ने अंग्रेजी अखबार डॉन की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें भारत के लिए हवाईक्षेत्र बंद करने के कयास लगाए गए थे।

 

ब्रग्जिट संकटः नए PM जॉनसन की मांग पर महारानी ने भंग की संसद
ब्रिटेन में ब्रेग्जिट प्लान यानि यूरोपीय संघ से अलग होने को लेकर चल रही बहस के बीच ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 ने नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सिफारिश पर संसद सत्र को भंग करने की मंजूरी दे दी है। ब्रिटिश संसद 14 अक्टूबर तक स्थगित रहेगी। बता दें कि सरकार ने ब्रेग्जिट डेडलाइन के कुछ दिन पहले संसद भंग करने की सिफारिश की थी, जिसके बाद विपक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम जॉनसन ब्रेग्जिट पर चर्चा से बचने के लिए यह कर रहे हैं।

 

अपना घर बनाने वालों को मिलेगी राहत, मोदी सरकार दे सकती है यह तोहफा
आने वाले समय में अगर आप घर बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। सरकार रियल एस्टेट सेक्टर को जल्द ही कुछ राहत देने पर विचार कर रही है। खबरों के मुताबिक सरकार सीमेंट पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी करना चाहती है।

 

1 सितंबर से लागू हो जाएंगे नए ट्रैफिक नियम, उल्लंघन करने पर लगेगा भारी जुर्माना
मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव के बाद अब विभिन्न प्रकार के ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर ज्यादा सजा होगी और जुर्माना भी ज्यादा लगेगा। केंद्र सरकार ने संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के 63 उपबंधों को लागू करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह सभी 63 उपबंध यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने संबंधी हैं। यह नए उपबंध 1 सितंबर 2019 से लागू हो जाएंगे।
 

इंडिया ए और अंडर-19 टीम के हेड कोच पद से हटाए गए द्रविड़, इन दोनों को मिली जिम्मेदारी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को भारतीय अंडर-19 और इंडिया ए टीम के हेड कोच पद से हटाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ की जगह सितांशु कोटक को इंडिया ए और पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का कोच बनाया जाएगा।

 

'एवेंजर्स एंडगेम' का ओपनिंग डे रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है प्रभास और श्रद्धा कपूर की 'साहो'
साल की सबसे बड़ी फिल्म 'साहो' शुक्रवार 30 अगस्त को रिलीज हो रही है। प्रभास की 'साहो' भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनेगी या नहीं, इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है और सबकी निगाहें बॉक्स ऑफिस पर टिक गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News