महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस में फंसे यात्री और शोपिया मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में भारी बारिश के चलते महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फसे 700 यात्रियों से लेकर शोपिया मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों त​क , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

मुंबई: 700 यात्रियों के साथ फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, 500 को बचाया गया
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मुंबई से कोल्हापुर के बीच चलने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन लगातार बारिश के कारण फंस गई है।इस ट्रेन में फंसे यात्रियों की संख्या लगभग 700 है। मौके पर एनडीआरएफ दल पहुंच गया है और यात्रियों को राहत एवं बचाव की कोशिश की जा रही है। 

शोपियां में मुठभेड़: जैश का शीर्ष आतंकवादी मुन्ना लाहौरी समेत दो आतंकवादी ढेर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष पाकिस्तनी कमांडर मुन्ना लाहौरी सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि लाहौरी उर्फ बिहारी कश्मीर में कई लोगों की हत्या में शामिल था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरा आतंकवादी लाहौरी का साथी एवं स्थानीय आतंकवादी था। 

GST परिषद बैठकः इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना हुआ सस्ता, टैक्स 12% से घटाकर 5% किया
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आज जीएसटी परिषद की 36वीं बैठक में इलेक्ट्रिक वाहनों पर अहम फैसला लिया गया है। बैठक में इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया गया है। साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जर पर जीएसटी दर 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दी गई है। 

NSA अजित डोभाल के दौरे के बाद कश्मीर में भेजे गए 10,000 अतिरिक्त सुरक्षाबल
अनुच्छेद 35ए को भंग करने को लेकर लगातार अटकलें तेज होती जा रही हैं। एनएसए अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे से लौटने के बाद 10 हजार अतिरिक्त सुरतक्षाल को कश्मीर भेजा गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती को मंजूरी दी है। कुछ कंपनियां कश्मीर पहुंच गईं हैं। अन्य कंपनियां जल्द से जल्द घाटी पहुंचेंगी।

दुनिया को अलविदा कहने से पहले कलाम की जुबान से निकले थे ये आखिरी शब्द...
भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न स्व. डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की आज पुण्यतिथि है। इस मौके पर पूरा देश आज कलाम को याद कर रहा है। देश के मिसाइल मैन को इस दुनिया से अलविदा कहे चार साल हो गए हैं। कलाम के तौर पर देश ने एक हीरा गवांया है जिसकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता।

PM के सम्मान में अमेरिका में होगा 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम, 50 हजार लोग होंगे शामिल
ह्यूस्टन स्थित ‘टेक्सास इंडिया फोरम' 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक सामुदायिक सम्मेलन आयोजित करेगा। ‘एनआरजी स्टेडियम' अमेरिका के सबसे बड़े पेशेवर फुटबॉल स्टेडियमों में से एक है। गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने पुष्टि की कि ‘‘हाउडी, मोदी'' नाम के इस कार्यक्रम में 50,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। 

पाक के एफ-16 लड़ाकू विमानों पर अब 24 घंटे नजर रखेगा अमेरिका, 670 करोड़ की हुई डील
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बैठक के कुछ दिनों बाद पेंटागन ने 12 करोड़ 50 लाख डॉलर की सैन्य बिक्री को मंजूरी देने के अपने फैसले के बारे में कांग्रेस को अधिसूचित किया। इससे पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमानों के इस्तेमाल पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा सकेगी। 

जॉनसन एंड जॉनसन अमरीका में देगी 6800 करोड़ रुपए जुर्माना, भारत में गलती मानने को तैयार नहीं
जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी पर मरीजों को खराब पिनैकल हिप इंप्लांट लगाने का आरोप है। अमेरिका में इसे लेकर कंपनी के खिलाफ 10 वर्षों में 6,000 मामले दर्ज हुए हैं। मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी ने टेक्सास कोर्ट में पीड़ितों को 1 बिलियन डॉलर (6800 करोड़ रुपए) जुर्माना देने की बात स्वीकार ली है। हालांकि कंपनी भारत में जुर्माना देने के मूड में नहीं है।

लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतें स्थिर
तेल कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल की कीमतों लगातार तीसरे दिन कमी कर आम जनता को राहत दी है जबिक डीजल के दाम पिछले दो दिनों से स्थिर है। आज पेट्रोल 5 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 73.24 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.18 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। राजधानी दिल्ली और मुंबई में तीन दिन में पेट्रोल 17 पैसे सस्ता हो गया है।

श्रीलंकाई टीम को जिताकर विदा हुए लासिथ मलिंगा, जाते-जाते बना गए विश्व रिकॉर्ड
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लासिथ मलिंगा ने आखिरकार बांगलादेश के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत से विदा ली। मलिंगा पहले ही घोषणा कर चुके थे कि बांगलादेश के खिलाफ वह पहला मैच खेलकर संन्यास ले लेंगे। कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले के दौरान मलिंगा ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन विकेट झटके और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। मलिंगा को उनकी टीम की ओर से गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

आशा भोसले ने किया ट्वीट, बोलीं 'हरे कृष्णा हरे राम' गाने की इजाजत है? लोगों ने जमकर किया ट्रोल
भारत में इन दिनों मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आ रहे हैं।ऐसे में कई लोग सोशल मीडिया पर आवाज उठाते हुए नजर आ रहे हैं। इनमें से कई बॉलीवुड सेलेब्स भी है जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट कर इन सभी मामलों पर जवाब मांगा है। इसके जवाब में 62 हस्तियों ने मोदी सरकार के समर्थन करते हुए एक खत लिखा। इस बीच सिंगर आशा भोसले ने एक मजेदार ट्वीट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News