नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्री पद से इस्तीफा और चंद्रयान 2 का काउंटडाउन शुरू, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का अपने पद से इस्तीफा देने से लेकर चंद्रयान-2 को ले जाने वाले भारत के भारी रॉकेट की लांचिंग की उल्टी गिनती शुरू होने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

चंद्रयान-2 की उलटी गिनती शुरू, जानिए कितना अहम है यह मिशन
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की चंद्रमा पर भारत के दूसरे मिशन चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण के 20 घंटों की उलटी गिनती रविवार सुबह शुरू हो गई। इसरो के अध्यक्ष डा. के शिवम ने बताया कि उलटी गिनती रविवार सुबह 6 बजकर 51 मिनट पर शुरू हुई। उन्होंने कहा कि सफल प्रक्षेपण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा सभी उपकरणों की जांच का काम भी पूरा हो चुका है। 

Video: नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा विभाग बदले जाने से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है। उन्होंने अपने द्वारा कांग्रेस हाईकमान तथा राहुल गांधी को भेजे गए इस्तीफे के पत्र को भी ट्विटर पर अपलोड किया है।  इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया है,जिसमें उन्होंने अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भेज जाने के बारे में लिखे हैं।

दिल्ली में शाही शादियों पर रोक लगाएगी केजरीवाल सरकार,नियम तोड़ने पर 15 लाख जुर्माना
केजरीवाल सरकार दिल्ली में शाही शादियों पर रोक लगाने की तैयारी में है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने शादियों में होने वाले खाने और पानी की बर्बादी पर नाराजगी जाहिर की थी। सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार एक पॉलिसी बनाने पर विचार कर रही है। 

2 अक्टूबर को वाराणसी जाएंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, PM मोदी करेंगे स्वागत
चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलावे पर दूसरी बार भारत दौरे पर आएंगे। सूत्रों की मानें तो जिनपिंग 2 अक्‍टूबर को भारत आएंगे। यहां पर वह पीएम मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक सम्‍मेलन में शिरकत करेंगे। दिलचस्‍प बात है कि जिनपिंग के स्‍वागत के लिए इस बार पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को चुना है। 

भूकंप के झटकों से दहला आस्ट्रेलिया, 6.6 मापी गई तीव्रता
आस्ट्रेलिया के पश्चिमी तट पर रविवार को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 आंकी गयी। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण केंद्र ने यह जानकारी दी। भूकंप के झटके आज तड़के पांच बजकर 39 मिनट पर पश्चिमी आस्ट्रेलियाई राज्य के तट के पास महसूस किये गये। 

चीन में खोजी पत्रकारिता पर बढ़ रहा सत्ता का दबाव, आवाज उठाने के लिए कर रहे संघर्ष
यह किसी से छुपा नहीं है कि सभी चीनी अखबार और टेलीविज़न चैनल चीनी सरकार के नियंत्रण में हैं। चीन सक्रिय रूप से ऐसी विश्व व्यवस्था बनाने की कोशिश में है जहां पत्रकारों की भूमिका "सरकारी प्रचार में सहायक" से ज्यादा कुछ नहीं होगी। जिसके तहत कम्युनिस्ट शासन खोजी पत्रकार की आवाज दबाने के लिए उन पर शिकंजा कस रहे हैं ।

नेत्रहीनों को बड़ी राहत, RBI नोटों को पहचानने के लिए लाएगा मोबाइल एप
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दृष्टिबाधित या नेत्रहीन लोगों को नोटों की पहचान करने में मदद के लिए एक मोबाइल एप पेश करेगा। केंद्रीय बैंक ने लेनदेन में अब भी नकदी के भारी इस्तेमाल को देखते हुए यह कदम उठाया। वर्तमान में 10, 20, 50, 100, 200, 500 और 2,000 रुपए के बैंकनोट चलन में हैं। 

एक और बैंक घोटाला आया सामने, भूषण स्टील एंड पावर ने इलाहाबाद बैंक को लगाई 1775 करोड़ की चपत
पंजाब नेशनल बैंक के बाद अब एक और सरकारी बैंक इलाहाबाद बैंक ने शनिवार को भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) कंपनी द्वारा करीब 1,775 करोड़ रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की बात कही है। कंपनी और इसके निदेशकों के खिलाफ फोरेंसिक ऑडिट जांच के नतीजे और सीबीआई की एफआईआर के आधार पर इलाहाबाद बैंक ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को दी गई अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बैंकिंग व्यवस्था से फंड का हेरफेर किया गया और 1,774.82 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई। 

फाइनल से पहले लाखों की कमाई कर रहे हैं भारतीय फैंस, इतने में बेची जा रही टिकट
आज लार्ड्स के मैदान पर खेले जाने वाले विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमें पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे। ऐतिहासिक मैदान पर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी इस मैच को देखना चाहते हैं। ऐसे में अगर फाइनल मैच के टिकटों की बात करें तो वह नहीं मिल पा रहे हैं।

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद लंदन में दिखे विरुष्का, यूजर्स बोले 'हमें दिल के दौरे आ रहे, ये घूम रहे'
ICC वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का यह मुकाबला न्यूजीलैंड से था। वहीं हार के बाद हाल ही में इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ लंदन में डे आउट एन्जॉय करते हुए देखा गया।

राज ठाकरे के बेटे संग ईशा गुप्ता ने की बीच पर सफाई, कचरा इकट्ठा करते की तस्वीरें आईं सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'वन डे' की प्रमोशन में बिजी हैं। ईशा अक्सर अपने बोल्ड लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। आए दिन उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News