मुंबई में आफत का बारिश और कैलाश विजयवर्गीय के बेटे से नाराज PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में आफत बनकर बरस रही बारिश से लेकर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जाहिर की गई नाराजगी तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

बारिश से थमी मुंबई- 52 फ्लाइट्स कैंसिल व 54 को किया गया डायवर्ट, नौसेना तैनात
मुंबई में पिछले तीन दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है जिसके कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले दो दशक के बराबर इन तीन दिनों में बारिश हुई है। मूसलाधार बारिश के कारण ट्रेन, फ्लाइट, बस की सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण 52 फ्लाइट्स को कैसिंल कर दिया गया जबकि 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।

आकाश विजयवर्गीय मामले पर बोले PM मोदी- किसी का भी बेटा हो, ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं
भाजपा की मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलाश विजयवर्गीय के बैटमार बेटे आकाश विजयवर्गीय का बिना नाम लिए कहा कि पार्टी में किसी का भी बेटा हो, ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं होगी। पीएम मोदी ने आकाश के मामले में सख्ती दिखाते हुए कहा कि चाहे किसी का भी बेटा क्यों न हो, उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

मोदी सरकार ने योगी सरकार को दिया बड़ा झटका, कहा-17 OBC को SC में शामिल करना गैरकानूनी
ओबीसी के 17 समुदायों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने के फैसले पर केंद्र सरकार ने योगी सरकार को बड़ा झटका दिया है। केंद्र ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को निर्धारित प्रक्रिया का पालन किए बिना, अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल 17 समुदायों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल नहीं करना चाहिए था। 

Video: आतंकी ने सिद्धू की फोटो से की छेड़छाड़, FB पर लिखा "लाइक और शेयर करना ना भूलें
राजनीतिक संकट झेल रहे पंजाब के पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। इस बार विवाद की इस आंधी ने पाकिस्तान से आकर सिद्धू के दरवाजे पर दस्तक दी है। दरअसल पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक व आतंकी गोपाल चावला ने सिद्धू की तस्वीर से छेड़खानी कर उसे अपनी फेसबुक पर अपलोड़ कर दिया। 

भारत ने चीन से मुकाबला करने के लिए बिछाया 63 देशों का जाल
भारत ने चीन पर शिकंजा कसने के लिए अपने प्लान पर काम शुरू कर दिया है । दुनिया पर कब्जे की महत्वकांक्षा रखने वाले देश चीन के बॉर्डर रोड इनिशिएटिव (BRI) का मुकाबला करने के लिए भारत ने दूसरे देशों के साथ नई राजीनितक पहल शुरू की है। भारत ने चीन को पछाड़ने के लिए 63 देशों के साथ आर्थिक परियोजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए भारत 63 देशों को लाइन्स ऑफ क्रेडिट पर आधारित सहयोग कर रहा है।

ब्रिटेन अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई आज
ब्रिटेन की एक अदालत में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (63) के प्रत्यर्पण मामले में आज मंगलवार को सुनवाई होगी। माल्या ने ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद द्वारा उनके प्रत्यर्पण के आदेश पर हस्ताक्षर करने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने की अनुमति मांगी है।

जेट एयरवेज के बाद एयर इंडिया की हालत खस्ता, कर्मचारियों को सैलरी देने के भी नहीं है पैसे
जेट एयरवेज के बाद अब विमानन कंपनी एयर इंडिया भी मश्किल दौर से गुजर रही है। अब हालात यह हो गए हैं कि कंपनी के पास कर्मचारियों को अक्टूबर के बाद सैलरी देने के पैसे तक नहीं है। एयर इंडिया हर महीने सैलरी पर 300 करोड़ रुपये खर्च करती है।

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव: 30 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी 11,876 के पार
कमजोर वैश्विक रुख के बीच आर्थिक मोर्चे पर सुस्ती के संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 96.04 अंक यानी 0.24 प्रतिशत गिरकर 39,590.46 अंक पर आ गया। 

विश्व कप में भारत को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत कर सकते हैं : डिसिल्वा
श्रीलंका विश्व कप से पहले ही बाहर हो गया है लेकिन टीम के ऑफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा का मानना है कि वे शनिवार को भारत को उलटफेर का शिकार बनाकर जीत से अपने अभियान का अंत कर सकते हैं। श्रीलंका का विश्व कप में उतार चढ़ाव वाला प्रदर्शन जारी रहा। उसने सोमवार को वेस्टइंडीज को 23 रन से हराया।

CONFIRM: 'अंदाज़ अपना अपना' के सीक्वल में नजर आएंगे सलमान खान और आमिर खान
1994 की सुपरहिट फिल्म 'अंदाज अपना अपना' की स्टार जोड़ी सलमान खान और आमिर खान एक बार फिर इस फिल्म के सीक्वल में नजर आएंगे। इस बात की पुष्टि फिल्म के राइटर दिलीप शुक्ला ने की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News