पीएम मोदी ने की मन की बात और कोरियाई सीमा पर मिले ट्रंप-किम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दूसरे कार्यलय में पहली बार की गई मन की बात से लेकर कोरियाई सीमा पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग की मुलाकात तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

कोरियाई बार्डर पर किम से मिलने पहुंचे ट्रंप, कहा-लाजबाव है हम दोनों की दोस्ती
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया की सीमा पर स्थित असैन्य क्षेत्र में उत्तर करिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन से मुलाकात के लिए पहुंच गए ।  बात की पुष्टि व्हाइट हाऊस ने की है।  ट्रंप और किम जोंग-उन की मुलाकात को लेकर दोनों कोरियाई देशों को बांटने वाले असैन्यकृत क्षेत्र को उत्तर कोरिया की ओर से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। 

मन की बात में PM मोदी ने 'पानी' पर दिया बड़ा संदेश, बोले- आइए इसे बनाते हैं एक जन आंदोलन
लोकसभा चुनाव में दोबारा जनादेश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार देशवासियों के साथ रेडियो पर ‘मन की बात' करते हुए कहा कि इतने महीनों से एक कमी महसूस कर रहा था। मोदी ने कहा कि चुनाव की आपाधापी में व्यस्तता तो ज्यादा थी लेकिन मन की बात का मजा ही गायब था । हम 130 करोड़ देशवासियों के स्वजन के रूप में बातें करते थे।

अमरनाथ यात्रा: बम-बम भोले के जयकारों के साथ शिवभक्तों का पहला जत्था रवाना, 2234 यात्री शामिल
जम्मू-कश्मीर में ‘बम बम भोले' और ‘हर हर भोले' के नारों के साथ रविवार को अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ। राज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा ने यहां के भगवती नगर यात्री निवास आधार शिविर से हरी झंडी दिखाकर 2234 यात्रियों पहले जत्थे को रवाना किया। यात्रियों का पहला जत्था आधार शिविर से 93 वाहनों में सवार होकर बालटाल तथा पहलगाम मार्गो से पहुंचकर बर्फानी बाबा के दर्शन के लिए रवाना हुआ।

पुणे दीवार हादसा: बिल्डर की लापरवाही ने छीन ली 15 जिंदगियां
महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार को लगातार जारी बारिश के चलते एक आवासीय परिसर की 22 फुट ऊंची दीवार के गिर जाने से कम 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। इस घटना को लेकर बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्थानीय लोगों के अनुसार करीब 5 महीने पहले ही बिल्डर को इस खतरे को लेकर आगाह किया था। लेकिन इसके बावजूद उसने कोई कार्रवाई नहीं की। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ते वक्त रो पड़े CM बघेल, लगे 'भूपेश जिंदाबाद' के नारे(Video)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगह मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। हालांकि मोहन को जिम्मेदारी सौंपते हुए बघेल भावुक हो गए। वह अपने कार्यकाल को याद कर स्टेज पर ही रो पड़े।

नेशनल अवॉर्ड विनर जायरा वसीम ने धर्म को वजह बताकर बॉलीवुड को कहा अलविदा
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से करियर की शुरुआत करने वाली जायरा वसीम ने रविवार को अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है। दरअसल, नेशनल अवॉर्ड विनर जायरा वसीम ने धर्म को वजह बताकर बॉलीवुड को कहा अलविदा कह दिया है।

अमेरिका-तालिबान के बीच 7वें दौर की शांति वार्ता शुरू, समझौते के आसार
अमेरिका और तालिबान ने शनिवार को एक बार फिर से शांति वार्ता शुरू की। तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। अमेरिका चाहता है कि अफगानिस्तान में इस साल सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह शांति समझौता हो जाए। तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका के प्रतिनिधियों और इस्लामिक अमीरात के वार्ता दल के बीच सातवें दौर की बातचीत दोहा में शुरू।'

ब्राजील में रियो डी जेनेरियो के बार में अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत
ब्राजील के रियो डी जेनेरियो राज्य के बेलफ़ोर्ड रोक्सो शहर के एक बार में हुई गोलीबारी में कम से कम 4 लोग मारे गए और 7  घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एक समूह बंदूकों के साथ वहाँ आया और लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी । 

जरूरी खबर: कल से बदल जाएंगे आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े ये नियम
एक जुलाई यानि कल से आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई नियमों में बदलाव होने जा रहा है। इन नियमों से आपकी जिंदगी पर बड़ा असर पड़ सकता है। आइए जानें ऐसी कौन सी चीजें हैं जो 1 जून से बदलने जा रही हैं। 

BSNL ने कर्मचारियों का जून माह का वेतन किया जारी, जल्द खाते में की जाएगी क्रेडिट
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने शनिवार को अपने सभी कर्मचारियों का वेतन जारी कर दिया। कंपनी को हालांकि, दूरसंचार विभाग से 14,000 करोड़ रुपए के बकाए की मंजूरी मिलने की प्रतीक्षा है। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत की दुआ मांग रहा पाक, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा
भारतीय टीम रविवार को होने वाले विश्व कप के हाई प्रोफाइनल मुकाबले में मुश्किलों में घिरी मेजबान इंग्लैंड पर शानदार जीत के साथ शीर्ष पर पहुंचने पर निगाह लगाए होगी। अब तक छह मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है और विराट कोहली की टीम 11 अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जीत से वह तालिका में शीर्ष स्थान को मजबूत करेगी।

EX CAN BE FRIEND ! पार्टी में किम शर्मा की युवराज संग मस्ती, देखें इनसाइड तस्वीरें
इंडिया टीम के धुरंधर प्लेयर युवराज सिंह ने बीते दिनों ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। युवराज ना सिर्फ क्रिकेटर में अपने चौके-छक्कों से अखबार की सुर्खियां बटोरते थे बल्कि बॉलीवुड में उनके अफेयर की चर्चा भी काफी रही है। एक्ट्रेस किम शर्मा से युवराज सिंह के अफेयर की खबरों की खूब चर्चा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News