PM मोदी आज कीव जाएंगे, जेलेंस्की संग करेंगे मीटिंग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 05:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पीएम मोदी आज सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचेंगे। पीएम मोदी की ये यात्रा विशेष इसलिए मानी जा रही है क्योंकि ये किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यूक्रेन का पहला दौरा है, जो रूस के साथ चल रहे संघर्ष के बीच हो रहा है। पीएम मोदी की इस यात्रा का उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और वार्ता के माध्यम से शांति की पहल करना है।
PunjabKesari
त्रिपुरा में भारी बारिश से 22 लोगों की मौत, हजारों लोगों ने राहत शिविरों में ली शरण  
त्रिपुरा में पिछले कुछ दिन में हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में 65,400 लोगों ने 450 राहत शिविरों में शरण ली है, क्योंकि भारी बारिश के कारण उनके घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

चिकित्सक दुष्कर्म-हत्या मामला: पश्चिम बंगाल में चिकित्सक अपनी हड़ताल जारी रखेंगे 
पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पतालों के प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने बृहस्पतिवार को कहा कि आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरजीकेएमसीएच) में परास्नातक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में वह अपनी हड़ताल जारी रखेंगे। 

दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों की सुरक्षा हटाई: विनेश 
शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो दिल्ली की एक अदालत में पूर्व डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली हैं। विनेश और उनकी चचेरी बहन संगीता फोगाट सहित कई अन्य पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। 

अगले दो साल में दो लाख नौजवानों को देंगे सरकारी नौकरी : योगी आदित्यनाथ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश सरकार अगले दो साल में दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देगी। उन्होंने कहा कि पहले नौकरियां निकलती थीं तो पश्चिमी उप्र के युवाओं को उससे वंचित रखा जाता था, लेकिन आज यहां के युवा और बेटियां नौकरियां प्राप्त कर रही हैं। 

रेलवे ने 1,000 से ज्यादा खाली पदों पर निकाला नोटिफिकेशन 
रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में पैरा-मेडिकल श्रेणी के 1,376 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती विभिन्न पदों के लिए की जा रही है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

Kolkata doctor death case: दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल 
दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने गुरुवार को घोषणा की कि वे सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद कोलकाता की एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में अपनी 11 दिन की हड़ताल वापस ले रहे हैं। इससे पहले दिन में सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा था और उन्हें आश्वासन दिया था कि उनके काम पर लौटने के बाद कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News