केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गांधीनगर में ‘तिरंगा यात्रा'' की करेंगे शुरुआत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 12:55 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को गांधीनगर में ‘हर घर तिरंगा' अभियान के तहत ‘तिरंगा यात्रा' की शुरुआत करेंगे और स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। 
PunjabKesari
कोलकाता में लेडी डॉक्टर से दरिंदगी का मामला पहुंचा कलकत्ता हाईकोर्ट, आज होगी सुनवाई
कोलकाता, 12 अगस्त (भाषा) कलकत्ता उच्च न्यायालय आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। उत्तर कोलकाता स्थित अस्पताल के सेमिनार हॉल से शुक्रवार को महिला चिकित्सक का शव मिला था। 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 338 सड़कें बंद 
हिमाचल प्रदेश में रविवार से जारी भारी बारिश के कारण भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ से चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 338 सड़कें बंद हो गईं। ऊना के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए। उन्होंने बताया कि कुल्लू, मंडी और शिमला जिलों में 31 जुलाई को आई बाढ़ के बाद लापता हुए करीब 30 लोगों को खोजने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। 

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश से जन-जीवन प्रभावित, मृतकों की संख्या 22 हुई 
राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सोमवार को आठ और लोगों की मौत के साथ पिछले दो दिनों में वर्षा जनित हादसों में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी 4-5 दिनों तक राज्य के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। 

कोलकाता चिकित्सक दुष्कर्म हत्या मामला : महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टर की आज से हड़ताल की घोषणा 
महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के साथ बलात्कार एवं उसकी हत्या के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। 

वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की आंकड़ा बढ़कर 231 पहुंचा
केरल के वायनाड में हुए विनाशकारी भूस्खलन के बाद शुरू किए गए व्यापक खोज अभियान के तहत सोमवार को एक शव और मानव शरीर के तीन अंग बरामद किए गए। राज्य सरकार में राजस्व मंत्री के. राजन ने बताया कि 30 जुलाई को हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 231 हो गई है और अब तक शवों के कुल 205 अंग भी बरामद किए गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली की सीमाओं पर यातायात प्रतिबंध लागू 
राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सोमवार से यातायात संबंधी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके तहत दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में मार्ग परिवर्तन किया गया है तथा भारी परिवहन वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News