वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को बजट पेश करेंगी। यह मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा, जबकि वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण का यह सातवां बजट होगा। इस साल पेश होने वाला यह दूसरा बजट है। इससे पहले वित्त मंत्री 1 फरवरी 2024 को लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट पेश कर चुकी हैं। 

उत्तराखंड में कई स्थानों पर बारिश, देहरादून में आज बंद रहेंगे स्कूल  
उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में सोमवार को भी बारिश होती रही जबकि मौसम विज्ञान विभाग ने देहरादून में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है जिसके मद्देनजर प्रशासन ने एहतियातन जिले भर के सभी स्कूलों को बंद रखे का आदेश दिया है। 

बंगाल विधानसभा के नवनिर्वाचित चार विधायक लेंगे शपथ  
पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित चार विधायक मंगलवार को शपथ लेंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय ने यह जानकारी दी। सदन का 10-दिवसीय सत्र सोमवार को शुरू हुआ और शोक प्रस्तावों के बाद स्थगित कर दिया गया।

दिल्ली दंगे : राष्ट्रगान गाने के लिए मजबूर किए व्यक्ति की मौत मामले पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला
दिल्ली उच्च न्यायालय 2020 में शहर के उत्तर पूर्वी हिस्से में हुए दंगों के दौरान कथित तौर पर राष्ट्रगान गाने के लिए मजबूर किए गए 23 वर्षीय व्यक्ति की मौत की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने के अनुरोध पर मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति अनूप जयराम भंभानी मृतक फैजान की मां की ओर से दाखिल याचिका पर फैसला सुनाएंगे। 

ओडिशा में अगले चार दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी
उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में बने निम्न दबाव के क्षेत्र की वजह से अगले चार दिनों तक ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भुवनेश्वर केंद्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

Budget 2024: किसानों के लिए वित्त मंत्री कर सकती हैं बड़े ऐलान 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट (Budget 2024) पेश करने वाली हैं। इस बजट (Budget 2024) में वित्त मंत्री कई बड़े ऐलान कर सकती हैं। आर्थिक विशेषज्ञों का मानना है कि किसान सम्मान निधि से लेकर किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट तक बढ़ाने के ऐलान हो सकते हैं। इससे पहले वित्त मंत्री ने संसद में सोमवार को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया। इसमें किसानों को लेकर कई बड़ी बातें कही गई हैं।

कांग्रेस के रणनीतिक समूह की बैठक, ‘नीट-यूजी', किसान और ‘अग्निपथ' पर सरकार को घेरने की तैयारी
कांग्रेस के संसदीय रणनीतिक समूह ने सोमवार को बैठक की, जिसमें फैसला किया गया कि संसद के मॉनसून सत्र में मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी' में कथित अनियमितता, किसानों की समस्याओं और ‘अग्निपथ' योजना से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। 

अंबाला के नारायणगढ़ में पूर्व सैनिक ने की परिवार के 6 सदस्यों की हत्या 
हरियाणा में अंबाला जिले के नारायणगढ़ में एक पूर्व सैनिक ने भूमि विवाद के चलते अपनी मां और भतीजे-भतीजी समेत अपने परिवार के छह सदस्यों की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार रात नारायणगढ के रटोर गांव में हुई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News