केंद्रीय खेल मंत्री मांडविया प्रतिभा पहचान कार्यक्रम के दूसरे चरण का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पेरिस ओलंपिक को लेकर खेलों की चर्चा के बीच केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को यहां सरकार के महत्वाकांक्षी ‘खेलो इंडिया उदीयमान प्रतिभा पहचान (कीर्ति)' कार्यक्रम के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। ‘कीर्ति' का पहला चरण मांडविया से पहले खेलमंत्री रहे अनुराग ठाकुर द्वारा 12 मार्च को चंडीगढ़ में लॉन्च किया था।  
PunjabKesari
विदेश सचिव मिस्री करेंगे भूटान की दो दिवसीय यात्रा 
विदेश सचिव विक्रम मिस्री शुक्रवार को भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। कार्यभार संभालने के बाद मिस्री की यह पहली विदेश यात्रा होगी। मिस्री भूटान की राजधानी थिंपू में प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, विदेश मंत्री डीएन धुंग्येल और विदेश सचिव पेमा चोडेन आदि से मुलाकात करेंगे।

नेपाल में भूस्खलन बस हादसे में अभी तक 19 शव बरामद, चार भारतीय भी शामिल
नेपाल के चितवन जिले में पिछले सप्ताह दो बसों के भूस्खलन के मलबे के साथ नदी में बहने के बाद बचावकर्मियों ने अब तक 19 शव बरामद किए हैं, जिनमें चार भारतीय भी शामिल हैं। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। भूस्खलन की यह घटना शुक्रवार को चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल इलाके में हुई थी।

हार्दिक पांड्या का हुआ तलाक, नताशा ने भावुक शब्दों के साथ किया कंफर्म
भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को चार साल के रिश्ते के बाद पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होने की घोषणा की। दोनों ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संयुक्त बयान में इस फैसले का खुलासा किया। दोनों ने 31 मई 2020 को शादी की थी और इसी साल 30 जुलाई को उनके बेटे अगस्त्य का जन्म हुआ था।

अरुणाचल विधानसभा का बजट सत्र आज से
अरुणाचल प्रदेश का विधानसभा सत्र शुक्रवार से शुरू होगा और वित्त वर्ष 2014-25 के लिए 24 जुलाई को सालाना बजट पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।विधानसभा सचिव कागो हाबुंग ने बताया कि उप मुख्यमंत्री चाउना मीन आठ दिवसीय इस सत्र में 24 जुलाई को बजट पेश करेंगे। 

नीट यूजी 2024: सभी परीक्षा केंद्रों के अलग-अलग परिणाम शनिवार तक घोषित करे एनटीए: सुप्रीम कोर्ट 
उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को निर्देश दिया कि वह स्नातक स्तर के मेडिकल एवं अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पांच मई को अपनी ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) 2024 के सभी परीक्षा केंद्रों के अलग-अलग परिणाम बिना संबंधित विद्यार्थियों की पहचान उजागर किए शनिवार दिन के 12 तक घोषित कर दे। शीर्ष अदालत अगली सुनवाई सोमवार को करेगी। 

बीकानेर में तेज रफ्तार कार ट्रक से टकराई, दो बच्चों सहित 6 लोगों की मौत 
राजस्थान के बीकानेर जिले के महाजन थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात को तेज गति से जा रही कार आगे जा रहे ट्रक में जा घुसी जिससे कार में सवार छह लोगों की मौत हो गई। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News