लोकसभा में NEET का मुद्दा उठाएगा INDIA ब्लॉक...जम्मू से अमरनाथ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था होगा रवाना, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 05:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के अन्य घटक दल शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी से जुड़ी कथित अनियमितता का मुद्दा उठाने का फैसला किया है। विपक्षी दलों के सदस्य राज्यसभा में 267 के तहत और लोकसभा में कार्यास्थगन के नोटिस देकर नीट के मामले पर चर्चा एवं सरकार से जवाब की मांग करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, जम्मू-कश्मीर में पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां भगवती नगर यात्री निवास आधार शिविर से रवाना होगा। अमरनाथ श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को आज सुबह यात्री निवास से रवाना किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने तीर्थयात्रियों की सुचारू यात्रा के लिए व्यापक व्यवस्था की है। 

मंगलूरु में भारी वर्षा से बिजली का तार टूट कर गिरा, करंट लगने से दो लोगों की मौत 
मंगलूरु के पांदेश्वर इलाके में बुधवार रात भारी वर्षा के बीच बिजली का तार टूटकर सड़क पर गिरने के बाद उसके संपर्क में आकर दो ऑटो चालकों की करंट लगने से मौत हो गई। मृत दोनों आटो चालकों की पहचान हासन निवासी राजू (50) और दक्षिण कन्नड़ के पुत्तूर निवासी देवराज (46) के रूप में हुई है। 

हिमाचल में मानसून ने दी दस्तक, अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी
दक्षिण-पश्चिम मानसून ने हिमाचल प्रदेश में दस्तक दे दी है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार गुरुवार को प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून पहुंच गया है। बाकि भागों में 2-3 दिनों के भीतर प्रवेश करने की संभावना है। उधर, प्रदेश में आज से लगातार पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में 3 जुलाई तक लगातार बारिश का पूर्वानुमान है। 28 जून से बारिश रफ्तार पकड़ेगी। पिछले साल राज्य में मानसून 24 जून, 2023 को पहुंचा था। 

पश्चिम बंगाल में आज भारी बारिश होने की संभावना 
बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज़ दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण शुक्रवार से पूरे पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन तक उत्तर बंगाल के जिलों में व्यापक बारिश तथा कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 

भारत सरकार के बॉन्ड आज से जेपी मॉर्गन सूचकांक में होंगे शामिल 
भारत सरकार की तरफ से जारी होने वाले बॉन्ड (आईजीबी) को जेपी मॉर्गन के उभरते बाजार बॉन्ड सूचकांक में शुक्रवार से शामिल किया जाएगा। इससे सरकार के लिए उधारी जुटाने की लागत में कमी आएगी। भारत सरकार के बॉन्ड को 28 जून, 2024 से 31 मार्च, 2025 तक 10 महीनों की अवधि के लिए जेपी मॉर्गन के उभरते बाजार सूचकांक में शामिल किया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा का हिमाचल को बड़ा तोहफा, आठ मिनट में अस्पताल तैयार 
हिमाचल प्रदेश में अब कहीं भी बड़ी प्राकृतिक आपदा या फिर मानवीय संकट के दौरान भीष्म प्रोजेक्ट के जरिए तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की जा सकेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सहयोग से अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर में आपदा अस्पताल अरोग्य मैत्री उपलब्ध होगा। अगले दो से तीन महीनों के अंदर एम्स में यह महत्त्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।  

'जय फिलिस्तीन' के विरोध में असदुद्दीन ओवैसी के आवास में नेम प्लेट पर पोती कालिख, चिपकाए पोस्टर
लोकसभा में शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाकर AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी विवादों में घिर गए हैं। ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर नेम प्लेट पर कालिख पोती गई। इसके साथ ही कुछ पोस्टर लगाए गए जिसमें ओवैसी के संसद में लगाए गए नारों का विरोध किया गया है। AIMIM सांसद ओवैसी ने खुद इस घटना की जानकारी दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News