एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

देश के कई शहरों में ATM में 'नो कैश', बने नोटबंदी जैसे हालात
देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आने लगे हैं। कई छोटे शहरों में ए.टी.एम. खाली हैं और बाहर 'नो कैश' का बोर्ड लगा है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से ए.टी.एम. में कैश न उपलब्ध होने से फिर नोटबंदी जैसी परेशानी का माहौल बनने लगा। 

आसिफा केस में नया मोड़: ग्राउंड जीरो पर पंजाब केसरी की स्पेशल रिपोर्ट
आसिफा केस के खिलाफ गुस्सा पूरे देश में महसूस किया जा सकता है। जहां सोमवार को मासूम से हुई हैवानियत के खिलाफ बॉलीवुड हस्तियां सड़कों पर उतरीं, वहीं देश के अलग अलग राज्यों में नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म करने वालों फांसी की सजा देने की मांग की गई। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं वह देवस्थान जहां क्राइम ब्रांच की चार्जशीट के मुताबिक इस घटना को अंजाम दिया गया। 

राहुल का PM पर तीखा वार, कहा-लोकसभा में मेरे सामने 15 मिनट भी नहीं टिक पाएंगे मोदी
संसदीय क्षेत्र अमेठी दाैरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे दिन भी प्रधानमंत्री पर हमला करने से नहीं चूके। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता को लाइन में लगाया। आपकी जेब से 500 और 1000 का नोट छीनकर नीरव मोदी की जेब में डाला। 

LG ने केजरीवाल सरकार को दिया झटका, 9 सलाहकार किए बर्खास्त
केंद्र और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच का टकराव कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। मंगलवार को गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के 9 सलाहकारों को पद से हटा दिया गया है। इन 9 लोगों में शिक्षा सलाहकार आतिशी मार्लेना और मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश का नाम भी शामिल है। उपराज्यपाल ने अपने आदेश में कहा कि यह नियुक्तियां बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी के की गयी थी इसलिए यह फैसला लिया गया। 

बच्चियों के बलात्कारियों के लिए फांसी का कानून लाएगी मोदी सरकार
कठुआ गैंगरेप कांड ने पूरे देश को दहला कर रख दिया है। पूरा देश मासूम बच्ची के साथ हुई बर्बरता को लेकर सड़कों पर उतर आया। वहीं मोदी सरकार रेप जैसे घिनौने मामलों पर सख्त कानून लाने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया कानून में नाबालिग बच्चियों से रेप के मामले में कम से कम फांसी की सजा का प्रावधान होगा ताकि फिर किसी और बच्ची के साथ आसिफा जैसी हैवानियत न हो।

स्वीडन 'मेक इन इंडिया' का मजबूत सहयोगी- पीएम मोदी
सोमवार देर रात स्वीडन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। पीएम ने अपने संयुक्त भाषण से स्वीडिश प्रधानमंत्री को खुश कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर 'मेक इन इंडिया' के क्षेत्र में भारत सफल हुआ है तो इसके लिए स्वीडन की भागीदारी प्रशंसा के लायक है।

एटा: 8 साल की मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या
उत्तर प्रदेश के एटा में शादी समारोह में शामिल होने परिजनों के साथ आई एक 8 साल की बालिका की बलात्कार के बाद हत्या कर देने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। जिलाधिकारी ने बालिका के परिजनों को 10 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा को गोली मारने वाला आया सामने, सोशल मीडिया पर फिर दी धमकी
पंजाबी के मशहूर गायक और वीडियो डायरैक्टर परमीश वर्मा पर हमला करने वाले व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दिलप्रीत सिंह धाहां  ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर अपना अपराध कबूलते कहा कि उसने ही परमीश वर्मा को गोली मारी है। साथ ही लिखा कि इस बार बच गया है, अगली बार नहीं बचेगा। दिलप्रीत ने परमीश को सुधरने की सलाह दी है।

सिन्हा की आडवाणी और जोशी से अपील- मोदी सरकार के खिलाफ उठाएं आवाज
भाजपा ​के बागी नेता यशवंत सिन्हा पिछले कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी पर हमलावर हैं। सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा सांसदों के नाम एक खुला खत 'Dear Friend, speak up' लिखा है। इसमें उन्होंने सांसदों से मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है। यही नहीं उन्होंने पार्टी के ​वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से भी स्टैंड लेने की अपील की है। 

SC में शाहजहां के दस्तखत पेश नहीं कर पाया वक्फ, कहा-ताजमहल खुदा की संपत्ति
ताजमहल पर मालिकाना हक जताने वाला सुन्नी वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में अपने दावे के समर्थन में आज कोई दस्तावेजी साक्ष्य पेश नहीं कर सका। वक्फ बोर्ड ने अपनी दावेदारी पर नरम रुख अपनाते हुए कहा कि ताजमहल का असली मालिक खुदा है। जब कोई संपत्ति वक्फ को दी जाती है तो वह खुदा की संपत्ति बन जाती है। 

सीरिया के बाद अब रूस पर गुस्सा निकालेंगे ट्रंप, कर ली बड़ा दंड देने की तैयारी
सीरिया में रासायनिक हमले के बाद गुस्साए अमरीका ने राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार को चेताने के लिए  फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर  गत शनिवार संयुक्त रूप से सैन्य कार्रवाई दौरान ताबड़तोड़  हवाई हमले  करते आगाह किया कि वह और उसके सहयोगी देश सीरिया की इस हरकत को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इन हमलों के बाद सीरिया के सहयोगी देश रूस ने इस कार्रवाई पर कड़ी आपत्ति जताई  व अमरीका को चेतावनी देते हुए परिणाम भुगतने की बात कह डाली ।

कब्र के अंदर से गायब हुआ सद्दाम हुसैन का शव
ईराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन का शव कथित तौर पर उनकी कब्र से गायब हो गया है। बताया जा रहा है कि उनकी कब्र अब सिर्फ टूटे-फूटे कंक्रीट का ढेर बनकर रह गई है और उसके अंदर से उनके शव के अवशेष गायब हैं। गौरतलब है कि फांसी के बाद सद्दाम के शव को उनके गांव अल-अवजा में दफनाया गया था, लेकिन अब वहां कंक्रीट के टूट-फूटे टुकड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है। सद्दाम को 30 दिसम्बर, 2006 को फांसी पर लटकाया गया था।

जेपी समूह को SC का निर्देश, 10 मई तक जमा कराएं 100 करोड़ रुपए
सुप्रीम कोर्ट ने रीयल एस्टेट क्षेत्र की फर्म जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड को 10 मई तक उसकी रजिस्ट्री में 100 करोड़ रुपए जमा कराने का निर्देश दिया। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने दिवालिया समाधान पेशेवर (आई.आर.पी.) को भी निर्देश दिया कि वह जयप्रकाश एसोसिएट्स लि. को बहाल करने की योजना पर कानून के मुताबिक विचार करे।

10 साल बाद सलमान के साथ फिल्म 'भारत' में एंट्री कर रही हैं प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड एक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा जल्द ही सलमान खान के साथ लंबे समय बाद स्क्रीन पर दिखाई देंगी। इस बात की अब पुष्टि हो चुकी है। बताया जा रहा है कि प्रियंका जल्द ही सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में नजर आएंगी।

IPL2018: जीत को तरस रही मुंबई का मुकाबला बेंगलुरु से
अपने पहले तीनों मैच गंवा चुकी गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा जिसमें उसका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करना होगा। मुंबई की तरह बेंगलुरु की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News