एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 07:25 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

PNB घोटाले में रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी समेत कुल 3 गिरफ्तार
PNB घोटाला को लेकर पहली गिरफ्तारी हो गई है। सीबीआई ने रिटायर्ड डिप्पी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट् को अरेस्ट कर लिया है । आज 3 आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।गोकुलनाथ शेट्टी हालही में PNB के डिप्टी मैनेजर पद से रिटायर हुए थे।

 फिर कांग्रेस में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली
दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली आज फिर कांग्रेस में शामिल हो गए। लवली शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इससे पहले वह दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन से भी मुलाकात कर चुके थे। माकन के साथ ही दिल्ली इकाई के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी पीसी चाको ने लवली का पार्टी में एक बार फिर से स्वागत किया।

 भारत और ईरान के बीच 9 समझौतों पर हस्ताक्षर, चाबहार को दी प्रमुखता
भारत और ईरान ने पाकिस्तान का नाम लिये बिना साफ इशारों में कहा है कि जो देश आतंकवाद को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर मदद देते हैं उनकी भर्त्सना की जानी चाहिये। ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बातचीत के बाद दोनों देशों ने जारी सांझा बयान में स्पष्ट कहा कि आतंकवादियों और उनके गुटों के सुरक्षित अडडो को हर तरह की मदद तुरंत बंद होनी चाहिये।

परिवार संग भारत दौरे पर पहुंचे कनाडाई PM , नौकरियों पर समझौते की उम्मीद
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी सात दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। ट्रूडो परिवार संग भारत दौरे पर हैं, पीएम मोदी द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद कनाडा के पीएम का यह पहला दौरा है। इससे पहले 2012 में कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत का दौरा किया था।

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भरी सभा में दी सप्लाई इंस्पेक्टर को गाली
केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने यूपी के बरेली में एक बैठक के दौरान गुस्से में अपना आपा इस तरह से खो दिया कि उन्होंने वहां मौजूद एक अफसर को सरेआम गाली दे दी। इस गाली के कारण मेनका गांधी विवादों में आ गई हैं।

PNB महाघोटालाः  न्यूयॉर्क के आलीशान होटल में आराम फरमा रहे हैं नीरव मोदी
अरबपति आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी का संकट और बढ़ता दिख रहा है। आयकर विभाग ने आज कर चोरी जांच के सिलसिले में अस्थायी रूप से हीरा कारोबारी और उसके परिवार की 29 संपत्तियां और 105 बैंक खातों को कुर्क कर दिया।  वहीं इसी बीच खबरें हैं कि नीरव न्यू यॉर्क के एक होटल में है।

1 मार्च से भारतीय रेलवे में हो रहा है यह बड़ा बदलाव
भारतीय रेलवे में 1 मार्च से बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आगामी 1 मार्च से ए1, ए और बी श्रेणी के रेलवे स्टेशनों पर सभी ट्रेनों के कोच पर आरक्षण चार्ट नहीं लगाए जाएंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शुरआत में यह व्यवस्था पायलट आधार पर छह महीने के लिए लागू की जा रही है। रेल मंत्रालय ने अपने सभी जोनों को इस बारे में निर्देश जारी किए हैं।

पाकिस्तान: मासूम जैनब के रेप और हत्या मामले में आरोपी को फांसी की सजा
पाकिस्तान के  लाहौर में आतंकवाद विरोधी न्यायालय ने शनिवार को पंजाब प्रांत के कसूर शहर में हुए 7 साल की लड़की ज़ैनब के बलात्कार और हत्या के बहुचर्चित मामले में 2 माह के अंदर ही फैसला सुनाते आरोपी इमरान अली को  मौत की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इस मामले को बेहद संगीन माना और कहा कि बलात्कारी को चार बार मौत की सजा मिलनी चाहिए। 

प्रिया प्रकाश की फोटो शेयर कर ट्रोल हुए ऋषि कपूर
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अक्सर अपने बेबॉक ट्वीट को लेकर हमेशा सुर्खियों में ही रहते हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी अदाओं से सबको घायल करने वाली प्रिया प्रकाश की आंखों पर फिदा हो गए और उन्होंने ट्वीट कर उनकी जमकर तारीफ की।

6 मैचों की वनडे सीरीज में छाए कोहली, बने 'मैन ऑफ द सीरीज'
भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की वनडे सीरीज में अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत मैन ऑफ द सीरीज बन गए। भारत ने यह सीरीज 5-1 जीती।  विराट ने शुक्रवार को आखिरी मैच में नाबाद 129 रन की पारी खेलकर भारत को आठ विकेट से जीत दिला दी। विराट को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News