एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 12, 2017 - 01:35 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस आगे, नतीजों से पहले BJP ने स्वीकार की हार
मध्य प्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना के दसवें दौरे के बाद कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी अपने निकटतम उम्मीदवार भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी से 18,000 मतों से आगे चल रहे हैं। मतगणना आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई।

गुजरात: राहुल ने खुद को बताया भगवान शिव का भक्त
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भाजपा उनकी छवि बिगाड़ने के लिए पैसे खर्च कर रही है पर वह इसे खराब नहीं कर पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलतियां पकड़ती और सच बोलती रहेगी पर बयानबाजी की वह हद पार नहीं करेगी जिसके चलते प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर असर पड़े।

दिल्ली में 24 घंटे के बाद फिर बढ़ा प्रदूषण, odd-even पर चर्चा सोमवार को
ऑड-ईवन योजना के तहत दो पहिया वाहनों और महिलाओं को दी गई छूट वापस लेने के राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने इस योजना को लागू करने में असमर्थता जताते हुए कहा कि दिल्ली में सोमवार से सम-विषम योजना चालू नहीं होगी।

फिलीपींस के लिए रवाना हुए PM मोदी, सोमवार को हो सकती है ट्रंप से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के फिलीपींस दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। वे15वें आसियान और 12वें पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे। आसियान शिखर सम्मेलन के अवसर पर सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक होने की संभावना है। ट्रंप भी एशिया के पांच देशों की अपनी यात्रा के तहत यहां पहुंचने वाले हैं। 

पासवान ने कहा- उना में दलितों की पिटाई ‘छोटी घटना’, छिड़ा विवाद
देश के वरिष्ठ दलित नेता में शुमार केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि उना में दलितों पर हुआ अत्याचार एक छोटी घटना थी। मीडियाकर्मियों से बातचीत में पासवान ने कहा कि मैं इतना कहना चाहता हूं कि छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। 

उत्तर कोरिया के खिलाफ ट्रंप की कूटनीति कर गई काम, चीन में मिली बड़ी सफलता
एशिया दौरे दौरान चीन की यात्रा पर गए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कूटनीति काम कर गई और उत्तर कोरिया के खिलाफ वह चीन से अपनी बात मनवाने में कामयाब रहे। ट्रंप के कहने पर  चीनी नेता शी जिनपिंग उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्योंगयांग के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गए हैं।

सऊदी अरबः भ्रष्टाचार मामले में लादेन का भाई भी गिरफ्तार
सऊदी अरब में इस हफ्ते भ्रष्टाचार के मामले में कुछ बड़ी गिरफ्तारियां की गई हैं।  इनमें सऊदी अरब के कई बड़े उद्योगपतियों, राजकुमारों और वरिष्ठ अधिकारियों के नाम शामिल हैं।इन नामों में एक बड़ा नाम ओसामा बिन लादेन के भाई बकर बिन लादेन का भी है। इस गिरफ्तारी के बाद पिछले एक दशक से चले आ रहे बिन लादेन ग्रुप और सत्तारुढ़ अल सऊद के बीच संबंध टूट गया है।

डिब्बाबंद उद्योग के समर्थन में PMO, आर.एस.एस. की संस्था मायूस
 प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) ने केन्द्रीय स्वास्थ्य और महिला व बाल विकास मंत्रालय की इस दलील को रद्द कर दिया है कि बच्चों को केवल पका हुआ खाना ही दिया जाए। इसके बाद डिब्बाबंद भोजन उद्योग खुश है। नैस्ले और अन्य बड़ी बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के अलावा आई.टी.सी. और रामदेव की पतंजलि जैसे घरेलू प्रमुख ब्रांड भी पी.एम.ओ. के इस फैसले से लाभान्वित होंगे।

RCom को एक और झटका ,चौथे क्वार्टर में 2709 करोड़ रुपए का नुकसान
लंबे समय से कर्ज की समस्या से जूझ रही रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को एक और झटका लगा है। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी को सितंबर, 2017 में समाप्त क्वार्टर के दौरान 2,709 करोड़ रुपए का कंसॉलिडेटेड लॉस हुआ है। वहीं एक साल पहले समान अवधि के दौरान कंपनी को 62 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। आरकॉम के लिए यह लगातार चौथा क्वार्टर है, जब उसे नुकसान उठाना पड़ा है।

 विद्या बालन के आरोप पर सेना के जवान ने कहे अपशब्द
बॉलीवुड एक्ट्रैस विद्या बालन ने हाल ही में #Metoo के द्वारा अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया और कहा की एक बार वो भी छेड़खानी का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने बताया की एक बार वो कॉलेज में पढ़ते हुए वीटी स्टेशन पर खड़ी थी तो उनके सामने एक आर्मी मैन आया और उनको घूर घूर के देखने लगा और वो उनकी ब्रैस्ट को ही देख रहा था, उनके अनुसार उस आदमी ने उनको असहज किया था।

Sports Honour Awards: रेड कार्पेट पर छाई विराट-अनुष्का की जोड़ी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की जोड़ी अकसर ही सुर्खियों में रहती है। फैंस इन दोनों को एक साथ देखने के लिए काफी क्रेजी रहते है। शनिवार रात मुंबई में इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ। इस समारोह में रेड कारपेट पर बॉलीवुड और स्‍पोर्ट्स हस्तियों ने चार चांद लगा दि


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News